समाज को नशा मुक्त बनाने में जी.ओ.जी. निभा रहा विशेष भूमिका

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रदेश की नुहार बदलने के लिए काफी गंभीर हैं व उनकी ओर से समय-समय पर (गारडियन ऑफ गर्वनेंस) जी.ओ.जी की ओर से की जा रही रिर्पोटिंग का जायजा लिया जा रहा है। जी.ओ.जी की ओर से दी गई फीड बैक रिपोर्ट प्रशासनिक सुधार, जन हित योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने व लोगों की समस्याओं के निपटारे के लिए अहम साबित हो रही हैं। यह विचार अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह ने बैठक के दौरान जी.ओ.जी. की फीड बैक पर आधारित अलग-अलग विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए रखे। बैठक को संबोधित करते हुए अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) ने सभी विभागों की कारगुजारी की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जी.ओ.जी. की ओर से जो रिपोर्ट प्राप्त हो रहे हैं, उस संबंधी कमियों को जल्द से जल्द दूर किया जाए। उन्होंने एस.डी.एम्ज को भी कहा कि वे अपने सब डिविजन स्तर पर लंबित कार्यों की समीक्षा करें और जिला स्तर पर होने वाली कमियों को जल्द से जल्द दूर करें।

Advertisements

इस दौरान हरबीर सिंह ने खाद्य व आपूर्ति विभाग, मिड डे मील योजना, अनसेफ स्कूलों की इमारतों संबंधी संबंधित विभाग प्रमुखों को निर्देश दिए कि इसको लेकर कोई लापरवाही न बरतें। उन्होंने कहा कि बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील में पौष्टिकता व साफ सफाई को लेकर किसी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन सरकारी स्कूलों में चार दीवारी नहीं है या टूट गई है, उसकी रिपोर्ट वे जल्द से जल्द उन्हें दें ताकि उस संबंध में कोई ठोस कार्रवाई की जा सके। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि भलाई योजना, दिव्यांगजन को मिलने वाली सुविधाओं, आंगनवाड़ी, स्वास्थ्य विभाग, लोक निर्माण विभाग व अन्य विभागों की योजनाओं की भी समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को लंबित पड़े कार्यों को तय सीमा में पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जी.ओ.जी स्कीम के माध्यम से गांवों में जन कल्याण व कल्याणकारी स्कीमों को योज्य लोगों तक पहुंचाना यकीनी बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सभी विभाग जी.ओ.जी. के साथ तालमेल रखकर कार्रवाई करें। उन्होंने अधिकारियों को जी.ओ.जी. का सहयोग लेकर लोगों की समस्याओं को पहल के आधार पर हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि समाज को नशामुक्त करने के लिए भी जी.ओ.जी की ओर से विशेष भूमिका निभाई जा रही है। इस मौके पर एस.डी.एम मुकेरियां आदित्य उप्पल, एस.डी.एम. होशियारपुर अमरप्रीत कौर संधू, एस.डी.एम. दसूहा बलबीर राज सिंह, सहायक कमिश्नर रणदीप सिंह हीर, जी.ओ.जी. जिला प्रमुख जी.ओ.जी ब्रिगेडियर (रिटा.) मनोहर सिंह, जिला राजस्व अधिकारी राजीव पाल, कंट्रोलर खाद्य व आपूर्ति रजनीश कौर, जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here