सीनियर वूमैन क्रिकेट में अमृतसर ने चंडीगढ़ को हराकर पंजाब चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से करवाई गई अंतर जिला सीनियर वूमैन क्रिकेट चैंपियनशिप का फाइनल मैच आज 26 जून को जिला क्रिकेट एसोसिएशन होशियारपुर के खेल मैदान रेलवे मंडी में चंडीगढ़ और अमृतसर की टीम के बीच खेला गया।

Advertisements

एसोसिएशन के जिला चेयरमैन टूर्नामैंट कमेटी डा. पंकज शिव ने बताया कि फाइनल मैच में अमृतसर ने चंडीगढ़ की टीम को 5 विकेट से हराकर चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। चंडीगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 147 रन बनाए। जीत के लिए 148 रन का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी अमृतसर की टीम ने 36 ओवर में लक्ष्य साध कर चैंपियनशिप ट्राफी अपने नाम की। इस फाइनल मैच में मुख्य अतिथि के तौर पर पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव व पूर्व रणजी खिलाड़ी अरुण शर्मा ने उपस्थित होकर खिलाडिय़ों को ईनाम वितरित किए। इस मैच में अमृतसर की कप्तान स्नेह राणा को मैन ऑफ दा मैच से सम्मानित किया गया। इस सफल आयोजन के लिए उन्होंने जिला क्रिकेट एसोसिएशन होशियारुर को बधाई देते हुए कहा कि भविष्य में जल्द ही होशियारपुर में राष्ट्र स्तरीय मैचों का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. दलजीत खेला ने कहा कि जिला क्रिकेट एसोसिएशन क्रिकेट को प्रमोट करने के लिए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के साथ मिलकर खिलाडिय़ों को हर तरह की सहूलतें दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि भविष्य में होशियारपुर में जल्द ही राष्ट्र स्तरीय क्रिकेट स्टेडियम बनाने के लिए एसोसिएशन पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के साथ मिलकर प्रयास कर रही है।

जल्द ही होशियारपुर में राष्ट्र स्तरीय मैच का आयोजन किया जाएगा: अरुण शर्मा

इस अवसर पर जिला एसोसिएशन के सचिव डा. रमन घई ने विजेता और उपविजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि सभी खिलाडिय़ों को कड़ी मेहनत व मन लगाकर खेल के प्रति आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि आज क्रिकेट में बच्चों का भविष्य उज्जवल है तथा खुशी की बात है कि लडक़ों के साथ-साथ लड़कियां भी क्रिकेट को बतौर प्रोफैशनल खेल के तौर पर अपना रही हैं। डा. घई ने कहा कि आने वाले समय में लड़कियों का क्रिकेट में उज्ज्वल भविष्य बने इसके लिए पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के साथ-साथ सभी जिला एसोसिएशनें अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रही हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा बेटियां क्रिकेट में देश से आगे आएं। इस अवसर पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से इस मैच में भाग लेने पहुंची भारत की टीम की सदस्या तान्या भाटिया एवं स्नेह राणा को विशेष तौर से सम्मानित किया गया।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित इस फाइनल मैच के सीधा प्रसारण जोकि “The Stellar News” की तरफ से किया गया था को 25 हजार से अधिक लोगों ने देश-विदेश में देखकर खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ाया।

इस अवसर पर इंस्पैक्टर मुनीष शर्मा के अलावा पी.सी.ए. सिलैक्टर के तौर पर मोनिका शर्मा, बलवीर कौर व अनुराधा विशेष तौर पर तथा पी.सी.ए. अम्पॉयर हनुमंत ढींगरा, अरुण लूथरा, स्कोरर रवि शर्मा के अलावा जिला एच.डी.सी. कोच दलजीत सिंह व दविंदर कौर, आशीष कुमार, ट्रेनर कुलदीप धामी, बलविंदर कुमार आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here