स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में होशियारपुर जिले को मिला सर्वोत्तम अवार्ड

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में होशियारपुर जिले को सर्वोत्तम अवार्ड के लिए चुना गया और यह सर्वोत्तम अवार्ड मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ में इंडिया टुडे के द स्टेट ऑफ द स्टेट कॉन्क्लेव समागम के दौरान जिलाधीश ईशा कालिया को सौंपा। इंडिया टुडे की ओर से करवाए गए सर्वे के दौरान होशियारपुर जिले का स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में सर्वोत्तम जिले के तौर पर चुनाव किया गया। इसके अलावा प्रदेश के बाकी जिलों का भी अलग-अलग क्षेत्रों में चुनाव किया गया और इस चुनाव के आधार पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से प्रदेश के जिलाधीशों को संबंधित अवार्ड से नवाजा गया। जिले को मिले इस अवार्ड पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए जिलाधीश ईशा कालिया ने कहा कि होशियारपुर जिले के लिए बहुत गर्व की बात है कि जिले को सर्वोत्तम स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए चुना गया है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इस अवार्ड के मिलने से उनकी जिम्मेदारी और बढ़ गई है और मिशन तंदुरु स्त पंजाब के अंतर्गत जिला वासियों को सुचारु ढंग से स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए होशियारपुर प्रशासन वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि इस सम्मान से जिला प्रशासन और अधिक समर्पण भावना के साथ कामम करेगा और बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लएि कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी।

जिलाधीश ने कहा कि यह अवार्ड स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की ओर से की गई सख्त मेहनत का परिणाम है। उन्होंने कहा कि इस समय जिले में एक जिला अस्पताल, तीन सब डिविजनल अस्पताल, 12 कम्यूनिटी हैल्थ सैंटर, 31 प्राइमरी हैल्थ सैंटर, 244 सब सैंटर, अर्बन सिविल डिस्पैंसरी 5 व 2 अर्बन प्राइमरी हैल्थ सैंटर चल रहे हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से धन गुरु रामदास जी लंगर सेवा सोसायटी के सहयोग से गर्भवती महिलाओं के लिए आहार उपहार योजना शुरु की गई है, जिसके अंतर्गत गर्भवती महिलाओं को अस्पताल में नि:शुल्क पौष्टिक खाना मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए हर वीरवार दिव्यांगजन का सत्कार अभियान भी सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत हर वीरवार जिले की एक सब-डिविजन के सरकारी अस्पताल में विशेष कैंप लगाया जाता है।

ईशा कालिया ने कहा कि जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए जहां पंजाब सरकार की ओर से 9 ओ.ओ.ए.टी. क्लीनिक खोले गए हैं, वहीं दो नशा छुड़ाओ केंद्र सिविल अस्पताल होशियारपुर व सिविल अस्पताल दसूहा में चलाए जा रहे हैं। इसके अलावा एक नशामुक्ति पुर्नवास केंद्र मोहल्ला फतेहगढ़ मेें नौजवानों को नशे की दलदल में से निकालने में सहायक साबित हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में 5 प्राइवेट नशा छुड़ाओ केंद्र भी चल रहे हैं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि जिले को नशा मुक्त बनाने के लिए एकजुटता बहुत जरुरी है, क्योंकि एकजुटता से ही जिले को तंदुरु स्त एवं नशा मुक्त बनाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here