स्वीप टीम ने नारा स्कूल के विद्यार्थियों को मतदान करने संबंधी किया जागरूक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन के दिशा निर्देशा अनुसार चलाई जा रही स्वीप गतिविधियों के तहत स्वीप टीम के सदस्यों ने शहीद अमनदीप सिंह सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल नारा के विद्यार्थियों को मतदान के बारे में जागरूक किया। इस मौके पर मास्टर ट्रेनर लेक्चरर हरविंदर सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनावों में कई विद्यार्थी पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इसलिए उन्हें ई.वी.एम. तथा वी.वी.पैट. के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। ताकि, उनका वोट सही तरीके से पोल हो सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए जरूरी है कि हर मतदाता मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करें। उन्होंने कहा कि मतदान के माध्यम से ही हम अपने मनपसंद नेता को चुनकर लोकसभा में भेज सकते हैं जहां देश के लिए कानून का निर्माण होता है। उन्होंने कहा कि मतदान को सबसे जरूरी काम समझकर किया जाना चाहिए। स्वयं मतदान करने के अलावा इस बात का प्रयास करना चाहिए कि परिवार व आसपास के क्षेत्र का कोई भी मतदाता मतदान करने से वंचित ना रहे। इस मौके पर बच्चों से चुनावों से संबंधित कुछ सवाल भी पूछे गए तथा सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत किया गया।

स्कूल प्रिंसिपल रविंदर कौर ने कहा कि स्वीप टीम द्वारा किए जा रहे प्रयासों के चलते बच्चों को मतदान प्रक्रिया के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हुई है। इस मौके पर बच्चों व स्टाफ सदस्यों को मतदान करने की शपथ भी दिलाई गई। इस अवसर पर स्वीप नोडल अधिकारी चंद्र प्रकाश सैनी, प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, मनदीप सिंह बरियाना, हर्ष इंदर सिंह, लेक्चरर संदीप सूद, मनोज केनेडी, शिवलाल आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here