हमीरपुर में डेंगू की दस्तक, चपेट में आए तीन लोग

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। हमीरपुर मैडिकल अस्पताल में मंगलवार को डेंगू के तीन मरीज उजागर हुए हैं। पंजाब के साथ साथ हमीरपुर में भी डेंगू का प्रकोप देखने को मिला है। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इनमें से दो मरीज़ डेरा परोल क्षेत्र से हैं और एक मरीज़ कुसवाड़ (मल्याना) क्षेत्र से है।

Advertisements

डेंगू से पीडि़त तीनों मरीज़ो को अस्पताल में दाखिल कर लिया गया है। परिजनों ने बताया कि पहले तो इसे नाजुक बुखार समझते हुए दवाई दी गई। परन्तु दवाई खाने के उपरांत भी कोई सुधार न होता देख इन्हें अस्पताल लाया गया। जिसके बाद मरीजों की जांच करने उपरांत डेंगू की पुष्टि हुई। जिसके तुरंत बाद इन मरीजों को अस्पताल में दाखिल कर लिया गया तथा इलाज शुरू कर दिया गया। बिलासपुर जिले में डेंगू के प्रकोप के फैलने के बाद हमीरपुर में भी तीन मरीज़ों में डेंगू की पुष्टि होने के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग चौकन्ना हो गया है।

हमीरपुर मैडिकल कॉलेज तथा अस्पताल के प्रिंसीपल डा.अनिल ने कहा कि हमीरपुर में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए अस्पताल प्रशासन चौकन्ना हो गया है, तथा उन्होंने जिला निवासियों से अपील की कि हमीरपुर में डेंगू को फैलता देख वह अपने तन को अच्छी तरह से ढक कर रखें और अपने घरों तथा अपने आस-पास साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें ताकि डेंगू जैसी भयानक बीमारी से बचा जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here