डा. राज कुमार ने चब्बेवाल पी.एच.सी में लगवाई कोविड वैक्सीन

चब्बेवाल, होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विधान सभा क्षेत्र चब्बेवाल से विधायक डा. राज कुमार ने आज स्थानीय मिनी पी.एच.सी में खुद कोविड वैक्सीन लगवा कर टीकाकरण की शुरुआत करवाते हुए लोगों को अपील की कि पंजाब सरकार की ओर से जिले के अलग-अलग स्थानों पर वैक्सीन लगाई जा रही है व लोगों को बिना किसी डर वहम के आगे आकर टीकाकरण करवाना चाहिए।

Advertisements

कोविड वैक्सीन लगवाने के बाद बातचीत करते हुए डा. राज कुमार ने कहा कि वैक्सीन के प्रति यदि कहीं अफवाह सामने आती है तो लोगों को उससे सावधान रहते हुए समय पर कोविड वैक्सीन लगवानी चाहिए जो कि सार्वजनिक हितों में अति जरुरी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौबारा सिर उठाने से केसों में लगातार वृद्धि हो रही है, जिससे बचाव के लिए हम सभी को सरकार व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए जा रहे परामर्श का मुकम्मल पालन करना चाहिए। उन्होंने लोगों को अपील की कि कोई भी व्यक्ति मास्क पहनने, एक दूसरे से बनती दूरी बरकरार रखने के साथ-साथ दूसरों को हिदायत का पालन में किसी किस्म की लापरवाही न अपनाए ताकि इस वायरस को और फैलने से रोका जा सके।

इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग ने बताया कि जिले में 44 सैशन साइटों पर वैक्सीन लगाई जा रही है व होशियारपुर में 2 साइटों पर मंगलवार से टीकाकरण शुरु किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कोविड वैक्सीन की 26971 डोजें लगाई जा चुकी है, जिनमें से 7183 हैल्थ केयर वर्करों को पहली व 3008 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। इसी तरह 4955 फ्रंट लाइन वर्करों को पहली डोज व 2367 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। सरकारी हिदायतों के मुताबिक 60 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग व 45 से 59 वर्ष तक के अलग-अलग शारीरिक समस्याओं का सामना कर रहे कुल 9458 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन लग चुकी है। उन्होंने बताया कि सैशन साइटों में लोग अपने आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड, बैंक की पासबुक, सरकारी कर्मचारी अपना पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस आदि दिखा कर वैक्सीन लगवा सकते हैं।

आज इन स्थानों पर होगी वैक्सीन लगाने की शुरुआत
जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग ने बताया कि लोगों की सुविधा के लिए आज नहर कालोनी डिस्पेंसरी होशियारपुर, हारटा बडला ब्लाक के चब्बेवाल, महिलांवाली, फुगलाना, चक्कोवाल ब्लाक के बागपुर, पोसी ब्लाक के ब_ल, बिंजो के पनाम व हाजीपुर ब्लाक के निक्कूचक्क व दातारपुर में वैक्सीन लगनी शुरु हो गई है। उन्होंने बताया कि 16 मार्च से शहरी प्राइमरी हैल्थ सैंटर अस्लामाबाद व पुरहीरां में भी कोविड वैक्सीन लगाने की शुरुआत हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here