जालंधर: डिप्टी कमिश्नर इनकम टैक्स की तरफ से विरसा व्यवहार में पहले फ्लावर शो का उद्घाटन

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर इनकम टैकस गगन कुन्दरा थोरी ने आज विरसा व्यवहार में पहले फ्लावर शो का उद्घाटन किया गया।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर इनकम टैक्स जिन के साथ मेजर जनरल (रिटा.) बलविन्दर सिंह और कैप्टन (रिटा.) इन्द्रजीत सिंह धामी भी मौजूद थे ने कहा कि इस निवेकली पहल का उद्देश्य ज़िले के सामाजिक और सांस्कृतिक रंग की तरफ से जाने जाते विरसा व्यवहार में गतिविधियों में विस्तार करना है। उन्होंने कहा कि इस से भी पर यह फ्लावर शो शहर निवासियों को कुदरत के ओर नज़दीक लेकर आऐगा। श्रीमती थोरी ने आशा अभिव्यक्ति कि यह सोच जालंधर को साफ़ सुथरा, हरा भरा और प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए बहुत आगे लेकर जायेगी।

प्रबंधकों की तरफ से यह फ्लावर शो करवाने के लिए प्रशंसा करते डिप्टी कमिश्नर इनकम टैक्स ने कहा कि यह समय की ज़रूरत है कि लोगों को प्रदूषित वातावरण के गंभीर मुद्दों के प्रति जागरूक करके उनको हरियाली के क्षेत्रफल को बढ़ाने की प्रक्रिया में बराबर का हिस्सेदार बनाया जाये। उनहोने कहा कि चाहे केंद्र और राज्य सरकारें इससे सम्बन्धित अनेकों यत्न कर रही हैं परन्तु मानवता की भलाई वाले इस नेक कार्य में लोगों की हिस्सेदारी भी ज़रूरी होनी चाहिए। श्रीमती थोरी ने प्रबंधों को भविष्य में ऐसीं अन्य गतिविधियों करवाने के लिए कहा जिससे इसे जनतक मुहिम बनाया जा रहे।

इस्म अवसर पर मेजर जनरल (रिटा.) बलविन्दर सिंह और कैपटन(रिटा.) इन्द्रजीत सिंह धामी ने बताया कि विरसा व्यवहार में ऐसीं गतिविधियों करवाने का उदेश्य उदेश्य लोगों में वातावरण की मौजूदा मुश्किल स्थिति के बारे सकारात्मकता पैदा करके खुशियाथ लाना है। उन्होंने कहा कि फ्लावर शो इस उद्देश्य के साथ आयोजित किया गया है कि लोगों को ग्लोबल वॉर्मिंग को रोकने और हरियाली के क्षेत्रफल बढ़ाने की ज़रूरत के बारे अवगत करवाया जा सके। उन्होंने बताया कि विरसा व्यवहार की तरफ से जनतक अधिकारों को ध्यान में रखते हुए आने वाले दिनों में भी ऐसीं गतिविधियों करवाई जाएंगी।

उन्होंने बताया कि की मौजूदा कोविड -19 के स्थिति को ध्यान में रखते 20 तक लोगों का सभा किया गया है। उन्होंने कहा कि आने वाले सालों दौरान अधिक से अधिक लोगों की सम्मिलन को यकीनी बनाया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here