…और दिन दिहाड़े गायब हो गई स्कूल की इमारत, शिक्षा विभाग ने झाड़ा पल्ला, जांच की मांग

जम्मू/राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर के जिला राजौरी के शिक्षा जोन पीढ़ी के अंतर्गत पड़ने बाले प्राथमिक शिक्षा केन्द्र ( प्राइमरी स्कूल) की इमारत जो वर्षो से चल रही थी वह पिछले एक-डेढ़ साल से गायब हो चुकी है। जिसके चलते इस स्कूल के बच्चों का भविष्य अंधेरा डूबा चुका है । स्थानीय लोगों का कहना है कि दूसरा स्कूल काफी दूर होने की वजह से हम अपने बच्चों को शिक्षा के लिए नहीं भेज पा रहे हैं। एक तरफ केंद्र सरकार नईं-नईं स्कीमें बना कर बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरूक कर रही है। वहीं कुछ लोगों व शिक्षा विभाग अधिकारियों की मिली भगत से कुछ और सरकारी स्कूल बंद होने के कगार पर खड़े हैं। लेकिन शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी आंखें मुद कर सोए हुआ हैं।

Advertisements

राजौरी जिला के अंतर्गत पड़ने बाले सरकारी प्राइमरी स्कूल सोड़ा पानी की इमारत को लॉकडाउन का गलत इस्तेमाल करते हुए स्थानीय सरपंच ने दिन-दिहाड़े ग्रेफ की मदद लेकर इसे गिराया गया और वहां पर ग्रेफ की मशनिरी लगाकर उस स्कूल को पूरी तरह से गायब कर दिया गया। जिसके चलते आस पास के गांव के स्कूल के गायब होने से काफी परेशानी पेश आ रही है। बच्चे शिक्षा के लिए परेशान हैं तो वहीं अभिभावकों का कहना है कि स्कूल की इमारत उखड़ जाने से हम लोग काफी परेशान है दूरदराज के स्कूल में हम अपने बच्चों को भेजने से कतराते है। जल्द से मामले की जांच की जाए।

वहीं मुख्य शिक्षा अधिकारी ( सीईओ) राजौरी गुलजार हुसैन का कहना है कि इस स्कूल को गिराने की जानकारी मुझे नहीं है। यह स्कूल कब बना था और कब गिराया गया जल्द ही जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ग्रेफ के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here