बाजवा ने प्रसिद्ध शायर कुलवंत ग्रेवाल, तारन गुजराल, प्रिं. तरसेम और भंगड़ा उस्ताद डा. इन्द्रजीत के निधन पर किया दुख का प्रगटावा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के उच्च शिक्षा मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा ने पंजाब के प्रसिद्ध शिक्षा शास्त्रियों, लेखकों और कला क्षेत्र की चार मशहूर सख्शियतों प्रो. कुलवंत ग्रेवाल, प्रिंसिपल तरसेम बाहीआ, डा. इन्द्रजीत सिंह और तारन गुजराल के एक के बाद एक हुए निधन पर गहरे दुख का प्रगटावा किया है। आज यहाँ से जारी बयान में श्री बाजवा ने कहा कि दिवंगत महान सख्शियतों के परिवारों के साथ हमदर्दी जाहिर करते हुये परमात्मा के आगे अरदास की है कि परिवार को ईश्वरीय आदेश मानने का हौंसला प्रदान करेे और दिवंगत आत्माओं को अपने चरणों में स्थान प्रदान करे। प्रोफैसर कुलवंत ग्रेवाल के मूल्यवान योगदान संबंधी श्री बाजवा ने कहा कि उन्होंने पंजाबी कविता की अध्यामिकता, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनैतिक साहित्यक पहचान को अपनी कविता की अंतरीवता में पिरोया है। प्रो. ग्रेवाल को साल 2016 में भाषा विभाग, पंजाब की तरफ से शिरोमणि पंजाबी कवि पुरुस्कार के तौर पर भी नवाज़ा गया था।

Advertisements

इस मौके पर उन्होंने प्रिंसिपल तरसेम बाहीआ के योगदान के बारे जिक्र करते हुये कहा कि प्रसिद्ध विद्वान होने के साथ साथ वह अपने विद्यार्थी जीवन से लेकर विभिन्न पदों पर रहते हुए भी जीवन के अंतिम पड़ाव तक जनहितों के लिए हमेशा संघर्षील रहे। डा. इंद्रजीत संबंधी श्री बाजवा ने श्रद्धा और सत्कार भेंट करते हुये कहा कि डा. इंद्रजीत पंजाबी के प्रसिद्ध विद्वान और संस्कृति को समर्पित सख्शियत थे, सुखचैना खालसा कालेज फगवाड़ा के प्रिंसिपल के तौर पर सेवाएं निभाने के इलावा भंगड़े को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्धि दिलाने में बड़ा योगदान डाला। तारन गुजराल को पंजाबी भाषा की उच्चकोटि की शायर मानते हुये श्री बाजवा ने कहा कि उन्होंने सारी उम्र अपने साहित्यक सफर के दौरान आम लोगों की भावनाओं को जुबान देने के असूल पर चले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here