सुरिंदर कुमार शिंदा मेयर, प्रवीण सैनी सीनियर डिप्टी मेयर व रणजीत चौधरी बनी डिप्टी मेयर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्थानीय नगर निगम में आज उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा की मौजूदगी में हुए मेयर के चुनाव के दौरान वार्ड नंबर 18 से पार्षद सुरिंदर कुमार शिंदा को मेयर चुना गया व साथ ही वार्ड नंबर 3 की पार्षद प्रवीण सैनी को सीनियर डिप्टी मेयर व वार्ड नंबर 11 से पार्षद रणजीत चौधरी को डिप्टी  मेयर चुना गया।

Advertisements

वर्णनीय है कि नगर निगम होशियारपुर के नए बने मेयर सुरिंदर कुमार शिंदा(53) पहले तीन बार पार्षद रहे हैं व मौजूदा समय चौथी बार वार्ड न ंबर 18 से 1032 वोटों लेकर विजयी रहे थे। मेयर बनने के बाद बातचीत करते हुए सुरिंदर कुमार शिंदा ने उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा व समूह पार्षदों का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनको मिली अहम जिम्मेदारी को वे पूरी तनदेही, लगन व शिद्दत से निभाते हुए शहर के विकास में किसी किस्म की कमी नहीं रहने देंगे। उन्होंने कहा कि समूह पार्षदों के सहयोग से होशियारपुर विकास में पहले से ही युद्ध स्तर पर हो रहे विकास कार्यों के साथ-साथ लोगों की सुविधा के लिए नए कार्यों को शुरु किया जाएगा।

इससे पहले कमिश्नर जालंधर डिविजन गुरप्रीत कौर सपरा ने मेयर के चुनाव के लिए बैठक की कार्रवाई को चलाने व मुकम्मल करने के बाद नए चुने मेयर सुरिंदर कुमार शिंदा, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीण सैनी व डिप्टी मेयर रणजीत चौधरी को शपथ दिलाई। इस मौके पर समूह पार्षदों के अलावा कमिश्नर नगर निगम अमित कुमार पांचाल भी मौजूद थे।

इस दौरान वार्ड नंबर 14 से पार्षद बलविंदर कुमार बिंदी को फाइनांस कमेटी का चेयरमैन और वार्ड नंबर 1 से पार्षद रजनी डडवाल व वार्ड नंबर 45 से पार्षद कुलविंदर कौर कपूर कमेटी के सदस्यों के तौर पर चुने गए। नगर निगम के कमेटी हाल में मेयर के चुनाव से पहले खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु व उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने समूह पार्षदों के साथ बैठक करते हुए लोगों की सुविधा अनुसार शहर में विकास कार्यों को शुुरु व समय पर संपन्न करवाने को यकीनी बनाने का आग्रह किया।

सभी पार्षदों के सहयोग से करवाएंगे विकास: सुंदर शाम अरोड़ा
नए चुने गए मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर. डिप्टी मेयर व समूह पार्षदों को बधाई देते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि सभी के सहयोग से होशियारपुर शहर का उदाहरणीय विकास करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहर में पहले ही बड़े स्तर पर विकास कार्य हो रहे हैं व भविष्य में जरुरी प्रोजैक्ट लाकर लोगों को जरुरी और सुविधाएं मुहैया करवाने व बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जाएगा।

शहरी  स्थानीय निकायों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण करने के लिए मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का धन्यवाद करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि नगर निगम की कारगुजारी में और सुधार लाया जाएगा व पिछले समय में रही कमियों को दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सबसे पहली प्राथमिकता शहर में बचे विकास कार्यों को मुकम्मल करना है ताकि होशियारपुर की नुहार को और प्रभावशाली बनाया जा सके।

भारत भूषण आशु की ओर से पार्षदों को लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने का आग्रह
पंजाब के खाद्य व आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु ने  नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, डिप्टी मेयर व सभी पार्षदों को बधाई देते हुए आह्वान किया कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने में कोई कमी बाकी न  छोड़ें। उन्होंने कहा कि पार्षद की ओर से शहर के विकास के साथ-साथ बुनियादी ढांचे की मजबूती व बुनियादी कार्य करवाने होते हैं, जिनके प्रति उनको पूरे जी-जान से मेहनत कर शहर की सुंदरता के स्तर को और ऊंचा उठाना चाहिए। उन्होंने पार्षदों को कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जरुरी फंड मुहैया करवाए जा रहे हैं, जिसके लिए उनको अपने-अपने वार्डों में काम की सूची तैयार कर कम समय में मुकम्मल होन े वाले प्रोजैक्टों को जल्द से जल्द अमली जामा पहनाना चाहिए व लंबे समय वाले प्रोजैक्टों की शुरुआत भी पहल के आधार पर करवानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here