स्वास्थ्य विभाग द्वारा भर्ती मुहिम के दौरान 50 स्पैशलिस्ट डॉक्टरों की नियुक्ति

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। राज्य के स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने आज यहाँ 50 मैडीकल अफसरों (स्पैशलिस्टों) को नियुक्ति पत्र सौंपे। इनमें 12 मैडिसिन स्पैशलिस्ट, 21 एनेस्थीसिया स्पैशलिस्ट, 13 बाल रोग विशेषज्ञ, 4 छाती और टी.बी. के विशेषज्ञ शामिल हैं। इस भर्ती मुहिम के बारे में और जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने ‘घर-घर रोजग़ार’ योजना के अंतर्गत नौकरियाँ देने का वादा किया था।

Advertisements

पंजाब के बेरोजग़ार नौजवानों को नौकरियाँ मुहैया करवाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह सभी नियुक्तियाँ स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा मैरिट के आधार पर पारदर्शी ढंग से की जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने बैसाखी के शुभ अवसर पर स्वास्थ्य विभाग में नए नियुक्त हुए अधिकारियों को बधाई दी और उनको राज्य की विभिन्न स्वास्थ्य संस्थाओं में ईमानदारी और लगन से अपनी जि़म्मेदारी निभाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग का अमला अपनी ड्यूटियाँ पूरी जि़म्मेदारी से निभा रहा है और उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाने वाले कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया है।

डायरैक्टर स्वास्थ्य सेवाएं पंजाब डॉ. जी.बी. सिंह ने स्वास्थ्य विभाग में नौकरियाँ प्राप्त करने वाले नव नियुक्त स्टाफ का स्वागत किया। उन्होंने नए नियुक्त हुए डॉक्टरों को महामारी के इस समय के दौरान जि़म्मेदारी और लगन से काम करने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि रोज़ाना बड़ी संख्या में कोविड के मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि नए भर्ती हुए स्टाफ के पास राज्य की सार्वजनिक स्वास्थ्य संस्थाओं में अपनी जि़म्मेदारियाँ लगन और समर्पित भावना से निभाने और महामारी के ख़ात्मे में योगदान देकर देश की सेवा करने का बढिय़ा मौका है। इस मौके पर अन्यों के अलावा स्वास्थ्य मंत्री के ओ.एस.डी. डॉ. बलविन्दर सिंह, सुपरीटेंडैंट निरलेप कौर, मास मीडिया अफ़सर गुरमीत सिंह राणा, कलाकार जगजीत सिंह और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here