अंडर-19 क्रिकेट होशियारपुर ने जालंधर को हराकर दर्ज की एतिहासिक जीत: डा. रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित अंडर-19 अंतर जिला क्रिकेट प्रतियोगिता में होशियारपुर ने जालंधर को पहली पारी में बढ़त के आधार पर हराकर एतिहासिक जीत दर्ज की। इस संबंधी जानकारी देते हुए एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि होशियारपुर में खेले गए दो दिवसीय मैच में होशियारपुर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 195 रन बनाए। जिसमें गधरव ने 42 रन, परमजीत ने 34 रन, सौरव मलिक ने 28 रन व मयंक मल्होत्रा ने 27 रन का योगदान दिया। जालंधर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जतिन सहोता ने 6, अक्षजीत ढिल्लों ने 2 खिलाडिय़ों को आउट किया। जालंधर की टीम ने बल्लेबाजी करते शुरुआती विकेट गिरने के बाद टीम ने 105 रन ही बनाए। जिसमें सबसे ज्यादा अक्षजीत ढिल्लों ने 27 रन व क्रांतिक चड्डा ने 21 रन का योगदान दिया। होशियारपुर की तरफ से रघु कुमार ने 46 रन देकर 7 विकेट तथा विशाल ने 24 रन देकर 3 खिलाडिय़ों को आउट किया। इस प्रकार पहली पारी में 90 रन की बढ़त लेने के पश्चात होशियारपुर की टीम ने दूसरी पारी में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा की।

Advertisements

गधरव ने शानदार नावाद 101 रन व रघु कुमार ने मैच में लिए 8 विकेट, पहली बारी में बढ़त के आधार पर जालंधर को हराकर तीन अंक अर्जित किए

होशियारपुर की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करते हुए गधरव ने नावाद 101 रन तथा कप्तान कुलतार सिंह ने नावाद 23 रन की पारी खेली। जीत के लिए 260 रन का लक्ष्य लेकर उतरी जालंधर की टीम मैच समाप्ति एक विकेट गवाकर 23 रन बनाए। इस प्रकार होशियारपुर ने पहली पारी में बढ़त के आधार पर जालंधर को हराकर तीन अंक अर्जित किए। एचडीसीए की तरफ से मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर टीम खिलाड़ी गधरव व रघु कुमार को एचडीसीए के अध्यक्ष डा. दलजीत सिंह खेला ने सम्मानित किया। इस अवसर पर डा. खेला ने कहा कि होशियारपुर के खिलाडिय़ों ने कड़ी मेहनत कर होशियारपुर के क्रिकेट इतिहास में यह जीत का अध्याय जोडक़र एचडीसीए क्रिकेट को प्रेरणा देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि इस जीत से होशियारपुर के युवा खिलाडिय़ों को ऊर्जा मिलेगी तथा उन्होंने आशा व्यक्त की कि टीम आगे भी ऐसा प्रदर्शन जारी रखेंगी। होशियारपुर की इस जीत पर चेयरमैन टूर्नामैंट कमेटी डा. पंकज शिव ने कहा कि होशियारपुर टीम के लिए जालंधर पर जीत दर्ज करना एक बड़ी उपलब्धि है तथा होशियारपुर आशा व्यक्त की टीम आगे भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगी।

इस अवसर पर एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने टीम अपना अगला मैच नवांशहर के खिलाफ 16 व 17 अप्रैल को नवांशहर में खेलेंगी। इस अवसर पर एचडीसीए समूह सदस्यों ने टीम को इस बड़ी जीत पर मुबारकबाद देते हुए अगले मैचों के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर जिला कोच दलजीत सिंह, दविंदर कौर के अलावा हरजीत सिंह, विजय गट्टा, नरेश कालिया, जसवीर सिंह आदि मौजूद थे। इस मैच में बीसीसीआई पैनल अम्पैयर अनमोल शारदा, पीसीए अम्पैयर अमनदीप तथा बीसीसीआई के पूर्व मैच रैफरी जसवीर सिंह विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here