ज़िले में अब तक 26594 मीट्रिक टन गेहूँ की हुई खरीद

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)।डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िले में अब तक 28007 मीट्रिक टन गेहूँ की आमद हुई है, जिस में से अलग -अलग खरीद एजेंसियों द्वारा 26594 मीट्रिक टन फ़सल की खरीद की जा चुकी है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि मंडियों में फ़सल की लिफ्टिंग को भी साथ ही साथ विश्वसनीय बनाया जा रहा है जिससे किसानों को किसी किस्म की समस्या पेश न आए। उन्होंने किसानों की फ़सल की निर्विघ्न और सुचारू खरीद को विश्वसनीय बनाने की वचनबद्धता को दोहराते कहा कि किसानों को मंडियों में बारदाने समेत कोई समस्या पेश नहीं आने दी जायेगी।   

ज़िले की मंडियों में अलग -अलग खरीद एजेंसियाँ की तरफ से की गई खरीद के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पनगरेन की तरफ से 6590 मीट्रिक टन, मार्कफैड्ड की तरफ से 7263 मीट्रिक टन, पनसप की तरफ से 6945 मीट्रिक टन, पंजाब स्टेट वेयर हाऊस निगम की तरफ से 4956 मीट्रिक टन और एफ.सी.आई. की तरफ से 840 मीट्रिक टन गेहूँ की खरीद की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से किसानों की मंडियों में लाई फ़सल का एक -एक दाना खरीदा जायेगा। उन्होंने आगे कहा कि मंडियों में जहाँ सुचारू ढंग से गेहूँ की खरीद और लिफ्टिंग की जा रही है, वहीं कोविड -19 की रोकथाम के लिए पुख़्ता प्रबंध करने के इलावा सामाजिक दूरी की पालना को भी विश्वसनीय बनाया जा रहा है।

उन्होंने किसानों को मंडियों में फ़सल सुखा कर लेकर आने और कोविड -19 से सम्बन्धित सुरक्षा सावधानियों की पालना को विश्वसनीय बनाने की अपील भी की।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here