संघर्ष कमेटी लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन के प्रति कर रही जागरूक

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। संघर्ष कमेटी के जि़ला अध्यक्ष कर्मवीर बाली ने साथियों सहित कोरोना के लग रहे टीकों के प्रति जनता में जागृति लाने के लिए इंचार्ज डाक्टर गुरप्रीत सिंह से मुलाकात की। कर्मवीर बाली ने कहा कि कोरोना का टीका लगाने के नाम पर कई लोगों के मन में भय है। इस भय को दूर करने के लिए जनता को जागरूक करने के लिए आप विस्तार से बतायें।

Advertisements

इस अवसर पर संघर्ष कमेटी के सवालों का जवाब देेते हुए डाक्टर गुरप्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना का टीका लगाने का कोई साईड इफैक्ट नहीं है। इसे बिना डर के लगाया जाये। जिन लोगों को इंन्फैक्शन है, जिसकी वजह से खांसी आती है, उसका ईलाज करवाने के बाद टीका लगायें। शूगर के मरीज़ टीका लगा सकते हैं। टीका 45 साल तक की आयु वालों को लगना शुरू हो गया है।

कोरोना के टीके लगने के बाद शरीर में एैम्युनिटी पावर बढ़ जाती है जिससे रोगों को लडऩे की क्षमता बढ़ जाती है। शरीर में बुखार महसूस होने पर पैरासिटामोल की गोली लेने से राहत मिल जाती है। विटामिन-सी की गोली कोरोना की रोकथाम में मदद करती है। मास्क लगाने, हाथों को बार बार धोने, गर्म पानी पीने और दूरी बनाने से कोरोना से बचा जा सकता है। पहला टीका लगने के 42 से 56 दिन बाद दूसरा टीका लगवायें। पहला टीका लगने के बाद शरीर पर कोरोना का असर नही होता। इस अवसर पर नवल किशोर कालिया व कृपाल सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here