ज़िला प्रशासन मौजूदा हालात से निपटने के लिए बैडों की सामर्थ्य को बढ़ाने के इलावा अस्थाई सुविधाओं को विकसित करेगा: जिलाधीश

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश घनश्याम थोरी ने आज कहा कि ज़िला प्रशासन की तरफ से कोविड -19 की दूसरी लहर के साथ कुश्लतापूर्वक निपटने के लिए कोविड केयर सेंटरों में बैडों की सामर्थ्य बढ़ाने और अस्थाई सुविधाओं को विकसित करने के लिए काम किया जायेगा। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की अध्यक्षता में हुई वर्चुअल कोविड समीक्षा बैठक में हिस्सा लेने के बाद डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि समीक्षा बैठक दौरान माननीय मुख्यमंत्री की तरफ से जारी किए सभी आदेशों की पालना की जायेगी। उन्होनें कहा कि बढ़ रहे मामलों को काबू करने के लिए आने वाले दिनों में बैंडों की सामर्थ्य को बढ़ाने और कुछ अस्थाई कोविड केयर सुविधाओँ को स्थापित करने पर ज़ोर दिया जायेगा।

Advertisements

जिलाधीश ने बताया कि अब तक अस्पतालों में कुल 451 स्तर -3 बैंडों का प्रबंध किया गया है, जिनमें से 382 भरे हुए हैं और इस समय सिर्फ़ 69 बैड ही उपलब्ध हैं, इस तरह कुल बैंडों में से 84.70 प्रतिशत पहले ही अस्पतालों में भरे हुए हैं। उन्होनें आगे बताया कि कोविड केयर संस्थानों में स्तर -2 श्रेणी में लगभग 610 बैड उपलब्ध हैं और इन बैडों को स्तर -3 में अपग्रेड करने की कोशिश की जा रही है। श्री थोरी ने ज़िला प्रसासन की तरफ से अस्पतालों को उपयुक्त आक्सीजन स्पलाई को यकीनी बनाने के लिए चुके जा रहे प्रयत्नों जिसमें सही योग, आक्सीजन आडिट और जिले में स्पलाई, माँग और उपभोग पर निरंतर निगरानी शामिल है, बारे में भी अवगत कराया। उन्होनें सभी सम्बन्धित आधिकारियों को टैस्टिंग और टीकाकरण को उत्साहित करने से ले कर पाबंदियाँ को सख़्ती के साथ लागू करने और वायरस को फैलने को रोकने के लिए बहु-आयामी रणनीति अपनाने के आदेश दिए। इस अवसर पर एस.एस.पी. डा. सन्दीप गर्ग, अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) विशेष सारंगल, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) जसबीर सिंह, एस.डी.एम. डा जय इन्द्र सिंह और सहायक कमिश्नर हरदीप सिंह भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here