प्रभावशाली कोविड प्रबंधन के लिए प्रशासन ने 25 आक्सीजन कन्सनटरेटरज़ मंगवाए: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल अस्पताल में प्रभावशाली कोविड प्रबंधन के उद्देश्य से ज़िला प्रशासन ने आक्सीजन गैस की माँग को कम करने के लिए 25 आक्सीजन कन्सनटरेटरज़ मंगवाए हैं।

Advertisements

इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि प्रशासन को मंगलवार को पहले 10 कन्सनटरेटरज़ प्राप्त हुए हैं, जिनको सिविल अस्पताल जालंधर भेज दिया गया है। उन्होनें आगे बताया कि एक ग़ैर सरकारी संगठन गिल फाऊंडेशन की तरफ से रैड क्रास सोसायटी को कोविड -19 महामारी ख़िलाफ़ लड़ी जा रही जंग में योगदान के तौर पर दान दिया गया था, जिसका प्रयोग 25 आक्सीजन कन्सनटरेटरज़ खरीदने के लिए किया गया है।

डिप्टी कमिशनर ने आगे बताया कि अभी 10 आक्सीजन कन्सनटरेटरज़ प्राप्त हुए हैं जबकि अन्य प्रगति अधीन है। उन्होनें कहा कि यह कन्सनटरेटर सिविल अस्पताल में आक्सीजन की माँग को कम करेगें और बचाई गई आक्सीजन गैस को अन्य कोविड केयर संस्थानों में भेज दिया जायेगा। उन्होनें मानवता की सेवा करने में आगे आने के लिए गिल फाऊंडेशन के सरप्रस्त श्री राज गिल की प्रशंसा की। उन्होनें कहा कि जब इस प्रकार के संकट विरुद्ध दानी सज्जनों के प्रयत्न बेहद सहायक साबित होते हैं।

श्री थोरी ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से इस जीवन रक्षक गैस के सही प्रयोग को यकीनी बनाने के लिए सभी अस्पतालों में आक्सीजन आडिट सहित कई प्रयत्न किये गए हैं। उन्होनें जानकारी दी कि अस्पतालों और उद्योगों को पी.एस.ए. आधारित प्लांट लगाने की अपील करने के इलावा आक्सीजन कन्सनटरेटर खरीदने के लिए भी कहा गया है। उन्होनें बताया कि इन प्रयत्नों से जिले भर में कोविड केयर मैनेजमेंट को प्रभावशाली ढंग से लागू करने में बहुत सहयोग मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here