होशियारपुर: जिले में फल और सब्जी की दुकानें सुबह 5 से सायं 5 बजे तक खोलने के आदेश

Covid-19 steps Hospital vaccination Hospital vaccination Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt. Punjab Govt. Advt.
Punjab Govt. Advt.

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला मैजिस्ट्रेट-कम-जिलाधीश अपनीत रियात ने जारी पाबंदियों व छूट के आदेशों में क्रमबद्धता में जिले में सभी फल एवं जब्जी बिक्रेताओं की दुकानें रोजाना सुबह 5 बजे से सांय 5 बजे तक खोलने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि बाकी पाबंदियां व छूट पहले जारी आदेशों के अंतर्गत रहेंगी। इस दौरान उन्होंने बताया कि जिले में 18- 44 वर्ष आयु वर्ग के अंतर्गत निर्माण कामगारों के टीकाकरण को बहुत सुचारु तरीके से चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि 10 मई को प्रदेश में निर्माण कामगारों के टीकाकरण की शुरुआत हुई और पहले दिन होशियारपुर जिला प्रदेश में पहले स्थान पर रहा। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि का श्रेय स्वास्थ्य विभाग के मेहनती अधिकारियों व कर्मचारियों को जाता है।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि आज जिले में 172 निर्माण कामगारों का टीकाकरण किया गया। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 314107 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है, जिनमें से 9047 हैल्थ केयर वर्करों को पहली व 4677 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। इसी तरह 32960 फ्रंट लाइन वर्करों को पहली व 8140 को दूसरी डोज लगाने के साथ-साथ 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के 144551 लाभार्थियों को पहली व 21364 को दूसरी डोज लग चुकी है। 60 वर्ष या इससे अधिक आयु वर्ग के लाभार्थियों में 73822 को पहली व 19546 को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है।

अपनीत रियात ने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे जिला प्रशासन की ओर से कोविड-19 संबंधी जारी हिदायतों का पूरी गंभीरता से पालन करें। उन्होंने लोगों को मास्क पहने, एक दूसरे से बनती दूरी बना कर रखने व समय- समय पर साबुन से अच्छी तरह हाथ धोने के लिए भी कहा। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन दिन-रात एक कर लोगों की स्वास्थ्य सुरक्षा को यकीनी बनाने में डटा हुआ। उन्होंने कहा कि कोविड का खात्मा जन सहयोग से ही होगा, इस लिए सभी कोविड फैलाव को रोकने में प्रशासन को सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here