आप्रेशन रेड रोज़: आबकारी विभाग ने 35 हजार लीटर लाहन की नष्ट, मामला दर्ज

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। गैर कानूनी शराब का कारोबार करने वालों विरुद्ध अभियान को जारी रखते हुए और सख़्ती दिखाते हुए जालंधर और लुधियाना की आबकारी विभाग की टीम की तरफ से सतलुज दरिया के किनारों के साथ -साथ जांच अभियान चला कर 35000 लीटर लाहन ज़ब्त की गई। टीम की तरफ से दोनों जिलों के दरिया के साथ लगते आठ गाँवों वीरन, धरमे दीया छन्ना,बूटे दीया छन्ना, अकूवाल, गौरसिया ख़ान मुहम्मद में जांच की गई। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए आबकारी अधिकारी हरजोत बेदी ने बताया कि सहायक कमिश्नर एक्साईज जालंधर हरसिमरत कौर और राजेश अहरी के आदेशों पर मिशन रैड रोज़ के अंतर्गत सांझा जांच अभियान चलाया गया।

Advertisements


टीम ने 60 बोतलें शराब, लोहे के ड्रम, प्लास्टिक ट्यूबों के साथ अन्य सामान किया जब्त

उन्होनें बताया कि इस तलाशी अभियान के अंतर्गत 35000 लीटर लाहन इन स्थानों से बरामद की गई और मेहतपुर पुलिस स्टेशन में लुधियाना निवासी आरोपी सरबजीत सिंह के खि़लाफ़ एफ.आई.आर दजऱ् की गई। लाहन को दरिया सतलुज के किनारे पर नष्ट किया गया। आबकारी अधिकारी ने यह भी बताया कि यह देखने में आया है कि ग़ैर कानूनी शराब दरिया सतलुज में बूढ़ा नाला के बहते पानी में दबा कर बनाई जा रही थी। उन्होनें कहा कि यह शराब स्वास्थ्य के लिए बहुत नुकसानदायक है, क्योंकि यह सीवरेज का पानी इस्तेमाल करके बनाई गई थी।

लाहन के इलावा 60 बोतलें ग़ैर कानूनी शराब, 11 लोहे के बड़े ड्रम, एक सिलवर का बर्तन, 3 प्लास्टिक पाईपें और लकड और एक प्लास्टिक की ट्यूब को भी छापेमारी दौरान ज़ब्त किया गया है। उन्होनें बताया कि विभाग की तरफ से ग़ैर कानूनी शराब की समगलिंग और बनाने से रोकने के लिए बडे स्तर पर छापेमारी की जा रही है और इसी दौरान बड़ी मात्रा में ग़ैर कानूनी शराब लाहन बरामद करने के इलावा शराब बनाने वाली भट्टियाँ को भी नष्ट किया गया है। यह छापेमारी आबकारी और पुलिस की सांझी टीमों जिस में आबकारी इंस्पेक्टर रेशन माही, रवीन्द्र सिंह, कमलजीत सिंह चीमा, हरदीप सिंह बैंस और अन्य शामिल थे की तरफ से गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here