फौज की भर्ती संबंधी कामन एंट्रेंस एग्जाम (सी.ई.ई.) 25 जुलाई को गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम, जालंधर में

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। फौज की भर्ती सम्बन्धित 25 जुलाई 2021 को गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम, जालंधर में लिए जाने वाले कामन एंट्रेंस एग्जाम (सी.ई.ई.) की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) जसप्रीत सिंह ने आज स्टेडियम का दौरा किया गया। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) जसप्रीत सिंह, जिनको सी.ई.ई. सम्बन्धित नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया गया है, ने बताया कि 4जनवरी 2021 से 31 जनवरी 2021 तक आयोजित फ़ौज भर्ती रैली, जालंधर कैंट के बाद मैडीकल तौर पर फिट डाले गए उम्मीदवारों के लिए 25 अप्रैल 2021 को गुरू गोबिन्द सिंह स्टेडियम, जालंधर में कामन एंट्रेंस एग्जाम (सी.ई.ई.) करवाया जाना था, जो कि अब 25 जुलाई 2021 को होने जा रहा है। उन्होनें बताया कि इस परीक्षा में पाँच जिलों होशियारपुर, कपूरथला, शहीद भगत सिंह नगर, जालंधर और तरनतारन के लगभग 4000 परीक्षार्थी शामिल होगें।

Advertisements

श्री सिंह ने सम्बन्धित विभागों के आधिकारियों को परीक्षा के उचित प्रबंधों को यकीनी बनाने की आदेश देते हुए जहाँ नगर निगम को स्टेडियम की साफ़ -सफ़ाई सहित यहाँ वाटर टैंक और मोबाईल टायलट उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए वहीं सिविल सर्जन को उक्त स्थान पर मैडीकल टीम उपलब्ध करवाने सहित फायर विभाग को ज़रुरी प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए कहा।परीक्षार्थियों की परीक्षा वाले दिन (25 जुलाई को) सुबह 2 बजे से शहर में पहुँच के चलते उन्होनें पुलिस विभाग को ट्रैफ़िक के उचित प्रबंध यकीनी बनाने की आदेश दिए, जिससे परीक्षार्थियों को किसी प्रकार मुश्किल का सामना न करना पड़े। इसके इलावा उन्होनें पुलिस विभाग को स्टेडियम में सुरक्षा प्रबंधों और विभाग के साथ सम्बन्धित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए भी कहा।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) ने कहा कि स्टेडियम में आने के लिए एक ही एंटरी प्वांईट बनाया जाएगा और सभी प्रबंधों को यकीनी बनाने उपरांत स्टेडियम को 21 जुलाई की शाम को आम नागरिकों (सिवीलियनज़) के लिए बंद करने उपरांत 22 जुलाई को फ़ौज के हवाले कर दिया जायेगा। इससे पहले ए.डी.सी. (डी) ने सम्बन्धित विभागों के आधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए उनको सभी ज़रुरी प्रबंध समय पर पूरा करने के निर्देश देते हुए स्टेडियम में कोविड प्रोटोकोलज़ की पालना को भी सुनिश्चित बनाने के आदेश दिए। इस दौरान कर्नल रुचिर पांडे ने परीक्षा के समय सम्बन्धित जानकारी देते हुए बताया कि कामन एंट्रेंस एग्जाम 25 जुलाई को सुबह 11 बजे से 12 बजे (1घंटा) तक लिया जाएगा। उन्होनें बताया कि परीक्षार्थियों को अलग एंटरी कार्ड जारी नहीं किये जाएंगे, बल्कि ऐडमिट कार्ड पर ही परीक्षार्थियों की प्रविष्टि हो सकेगी। इस अवसर पर डी.एस.पी. हरिन्दर गिल और अन्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here