पुलिस कमिशनर की तुरंत कार्यवाही से माल्टा में फंसे तीन पंजाबी बचाए गए

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़): पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर की तुरंत कार्यवाही के सार्थक नतीजे सामने आए है, जिसमें एक औरत सहित तीन पंजाबियों को माल्टा से सफलतापूर्वक बचाया गया है। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर पुलिस गुरमीत सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले जालंधर निवासी सागर की एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिसमें उसने माल्टा में अपनी दुर्दशा के बारे में जानकारी दी थी, जहाँ उसे एक मशीन आपरेटर के तौर पर लाया गया था। उन्होनें बताया कि तथ्यों अनुसार जालंधर से सागर और अरशदीप और ज़िला लुधियाना से कष्णा देवी को ए एंड जेड एक्सपोर्ट लिमटिड की तरफ से मशीन आप्रेटरज़ के तौर पर माल्टा भेजा गया था।

Advertisements

कंपनी की तरफ से फेस मास्क बनाने के लिए माल्टा को कुछ मशीनरी निर्यात की गई थी और इन तीनों को खेप के साथ मशीन आप्रेटरज़ के तौर पर भेजा गया था। उन्होनें आगे कहा कि शुरूआत में इनको 14 दिनों के लिए दुबई में रखा गया था और फिर इनको माल्टा भेजा गया।डी.सी.पी. ने बताया कि इनको कथित तौर पर बंधुआ मज़दूर बनाया गया और शारीरिक तौर पर प्रताडित किया गए, जिस की सागर की तरफ से वीडियो बना कर माल्टा में उनकी दुर्दशा दिखाते हुए मदद माँगी गई। ज़िक्रयोग्य है कि वीडियो में सागर ने यह भी कहा था कि यदि उसे बचाया नहीं गया तो वह खुदकुशी कर लेगा। उन्होनें कहा कि यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जो कि पुलिस कमिश्नर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर के ध्यान में भी आई। वीडियो पर तुरंत कार्यवाही करते हुए पुलिस कमिश्नर ने तथ्यों की पुष्टी और उपयुक्त कार्यवाही करने के लिए आधिकारियों को नियुक्त किया, जिसके बाद पुलिस आधिकारियों की तरफ से ए एंड जेड एकपोरट के मालिक को तलब किया गया। 

श्री सिंह ने कहा कि तीनों ही पीडित पंजाबियों को वापस जालंधर लाने के लिए उचित प्रबंध किये गए थे, जिनको उनके परिवारों के साथ फिर मिला दिया गया है। बचाए गए व्यक्तियों ने पंजाब सरकार, विशेषकर कमिश्नरेट पुलिस जालंधर का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होनें फिर अपने परिवारों को मिलने की आशा छोड़ दी थी ,परन्तु पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर के व्यक्तिगत प्रयतनों से वह फिर अपने परिवारों को मिल सके है। डिप्टी कमिश्नर पुलिस ने आगे कहा कि पीडित व्यक्तियों की तरफ से पुलिस विभाग को लिखित शिकायत दर्ज करवाने के बाद मौजूदा कानूनों के अंतर्गत दोषी व्यक्तियों विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here