कोविड की स्थिति में सुधार होने पर कैप्टन अमरिन्दर ने प्रधानमंत्री से करतारपुर कॉरिडोर फिर से खोलने की मांग की

Punjab, June 29 (ANI): Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh speaks over COVID19 issue, in Chandigarh on Monday. (ANI Photo)

चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोविड की स्थिति में सुधार आने के मद्देनज़र करतारपुर कॉरिडोर फिर से खोलने की अपील की है जिससे लोग पाकिस्तान में स्थित ऐतिहासिक गुरूधाम के दर्शन-दीदार कर सकें। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार को कॉरिडोर का प्रयोग करने वाले श्रद्धालुओं की टेस्टिंग और टीकाकरण सहित कोविड-19 के प्रोटोकॉल के सही ढंग से पालन को यकीनी बनाने के लिए भारत सरकार के साथ मिलकर काम करने में ख़ुशी होगी।

Advertisements

उन्होंने इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री की सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद ज़ाहिर की।मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड के फैलने के कारण मार्च, 2020 में कॉरिडोर के द्वारा करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं की यातायात को रोक दिया गया था। उन्होंने अपने पत्र में लिखा, “पंजाब में कोविड-19 की स्थिति में पिछले एक महीने से काफ़ी सुधार होने के संकेत सामने आए हैं और मुझे आपके साथ यह बात साझा करते हुए ख़ुशी हो रही है कि लगभग एक साल के समय के बाद बीते दिन कोविड-19 से एक भी मौत नहीं हुई।“ उन्होंने कहा कि बदले हुए हालात में स्वाभाविक है कि लोगों ने करतारपुर साहिब में गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शनों की इच्छा फिर से ज़ाहिर की है।मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, “हम भाग्यशाली हैं कि नवंबर, 2019 में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के पवित्र अवसर पर करतारपुर कॉरिडोर खोला गया था।“ उन्होंने कहा, “यह कॉरिडोर खुलने से अंतरराष्ट्रीय सीमा से कुछ ही दूरी पर पाकिस्तान में स्थित करतारपुर में ऐतिहासिक गुरुद्वारा दरबार साहिब के ‘खुले दर्शन दीदार’ की लंबे समय से चली आ रही माँग पूरी करने में मदद मिली थी।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here