पंजाब में उद्योग चलाना हुआ मुश्किल, छोटा उद्योग बंद होने के कगार पर: भाजपा नेता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारतीय जनता पार्टी के उद्योग प्रकोष्ठ की विशेष बैठक नाइट क्वीन इंडस्ट्री माता चिंतपूर्णी रोड में हुई। जिसमें विशेष रूप से पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद उपस्थित हुए। जिसमें जिला इंडस्ट्रीज सैल के उद्योगपति करण कपूर, अश्वनी गैंद, राजेश शर्मा, भाजपा नेताओं ने कहा कि पंजाब सरकार के कार्यकाल में और 4 सालों के घटिया कारगुजारी के चलते छोटे उद्योगपतियों द्वारा उद्योग चलाना मुश्किल हो गया है 2017 में चुनाव के वक्त लोगों से किए गए वादे जिसमें इंडस्ट्री को कम दामों पर बिजली देना अन्य सुविधाएं देने का वादा पूरा नहीं किया। जबकि अब चुनाव फिर आने को तैयार हैं। उन्होंने जारी प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि पंजाब की मौजूदा सरकार हर फ्रंट पर फेल हो चुकी है अपने चुनावी वादों को पूरा न कर राज्य के लोगों को अन्य बातों में उलझा रही है। आज राज्य का हर वर्ग मौजूदा सरकार से परेशान हैं।

Advertisements

सरकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर कामकाज बंद कर बैठे हुए हैं। इस मौके पर उद्योगपतियों में अपनी समस्याओं में कहा कि पंजाब सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने कब आता सिर्फ झूठा लारा था अगर सच में ही युवाओं को रोजगार देना है तो इंडस्ट्री की तरफ ध्यान देना होगा। युवाओं को कम दामों पर इंडस्ट्री की जमीन अलॉट की जाए उस पर ब्याज की कम दर वह सब्सिडी का इंडस्ट्री लोन पंजाब सरकार द्वारा कोई विशेष पैकेज घोषित न करना एवं छोटी इंडस्ट्री चलाने वाले के साथ मजाक कर रही है। आज हालात यह बने हुए हैं कि छोटा उद्योग बंद होने के कगार पर खड़ा है।

इस मौके पर भाजपा नेताओं ने कहा कि सरकार की घटिया नीतियों व घटिया कारगुजारी के चलते पंजाब का उद्योग दूसरे राज्यों में पलायन कर रहा है। जिससे युवा बेरोजगार होगा। उसके साथ ही उद्योगपति भी बेरोजगार हो जाएगा। इसलिए मौजूदा सरकार उद्योग मंत्री को पंजाब में खासकर होशियारपुर में विशेष उद्योग लगाने की तरफ ध्यान देना होगा क्योंकि होशियारपुर कंडी एरिया होने के साथ-साथ बैकवर्ड एरिया भी है। अगर सरकार ने जल स्तर पर ध्यान न दिया तो राज्य की जनताआने वाले विधानसभा चुनावों में जवाब मांगेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here