आर्टिकल 370 हटने की वर्षगांठ पर भाजपा ने मनाया जश्न, तो पीडीपी ने मनाया काला दिवस

जम्मू (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने की दूसरी वर्षगांठ बड़े ही उत्साह के साथ मनाई गई। जिसमें प्रदेश भर के मौजूदा पार्टियों के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। मोटर व पैदल रैलियां निकाली, ध्वजारोहण किया गया। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष (बीजेपी जेके यूटी चीफ) रविंद्र रैना , सांसद जुगल किशोर, महिला मोर्चा , पार्टी युवा संगठन व अन्य नेताओं ने भी नगर, कस्बे व चौक चौराहे व भाजपा पार्टी कार्यालयों में ध्वजारोहण कर पांच अगस्त को एकात्मकता दिवस के रूप में मनाया और प्रदेश वासियों को आज के दिन की शुभकामनाएं दी। वहीं राज्य मुख्य सचिव व पूर्व एमएलसी विबोध गुप्ता ने भारत-पाक नियंत्रण रेखा के अंतर्गत चका दा बाग भारतीय जिला पुंछ के मुख्यद्वार पर पहुंच ध्वजारोहण किया। इस मौके पर अन्य पार्टी नेता भी उपस्थित थे। तो वहीं आतंकियों ने 5 अगस्त के ऐतिहासिक दिन (एकात्मकता दिवस) पर खलल डालते हुए हमला ऐसे वक्त किया है जब जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने की दूसरी वर्षगांठ मनाई जा रही है।

Advertisements

कश्मीर के बारामूला में पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने चलाई गोली, जम्मू में भारतीय झंडे का भी दिखा अपमान

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सोपोर क्षेत्र में आतंकवादियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि हमले में किसी की जान नहीं गई या कोई घायल नहीं हुआ। आतंकियों ने ये हमला ऐसे वक्त किया है जब जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने की दूसरी वर्षगांठ मनाई जा रही है। इस आतंकी हमले में कोई नुकसान नहीं हो पाया। सुरक्षाबलों की कार्रवाई को देख आतंकी भाग निकले । जिनकी तलाश अभी भी जारी है।

वहीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी ( पीडीपी) ने पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में 5 अगस्त को काले दिवस के रूप में मनाया । पीडीपी व कांग्रेस ने आर्टिकल (अनुच्छेद) 370 और 35ए को जम्मू कश्मीर से हटाने का जगह-जगह प्रदर्शन रैलियां निकाल विरोध किया। आज से ठीक 717 दिन पहले भारत की संसद के निचले सदन लोकसभा में संविधान के आर्टिकल 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया गया था। 72 सालों तक जम्मू कश्मीर और देश के बीच अनुच्छेद 370 की जो फांस थी, जिसे आज ही के दिन 2 साल पहले इतिहास बना दिया गया और एक नए कश्मीर की कहानी लिख दी। जब से धारा 370 हटी है तब से आतंकवाद की घटनाओं में भी कमी आई । और 80 प्रतिशत कश्मीर में पत्थरबाजों का खात्मा।

दूसरी और जम्मू में राजनीतिक रोटियां सकते हुए हाथ में डंडा ऊपर झंडा लगाकर चलते रैलियों में कुछ लोग राष्ट्रीय झंडे का अपमान करते देखे गए। यही नहीं भाजपा पार्टी कार्यालय के बाहर लगी कंट्रीली तारों में गिरकर फंसा और अपनों के द्वारा ही अपमानित करने का सबूत देता रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here