खालिस्तान टाइगर फोर्स के एक और आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश; टिफिन बम, हथगोले और पिस्तौलों सहित 3 गिरफ्तार

Vardhman Jewellers Hoshiarpur

चंडीगढ़/तरन तारन ( द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब पुलिस ने तरनतारन के भिक्खीविंड इलाके के गाँव भगवानपुर से तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार करके खालिस्तान टाइगर फोर्स (के.टी.एफ.) के समर्थन वाले एक और आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने उक्त व्यक्तियों के पास से फ़ोम में पैक किये (टिफिन बम की तरह दिखने वाले) दो डिब्बे, दो हैंड ग्रेनेड (86पी) और तीन 9एम.एम. पिस्तौलें भी बरामद की हैं। सरहदी राज्य पंजाब में डेढ़ महीने दौरान बरामद किया गया यह 6वां टिफिन बम है।गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान कंवरपाल सिंह, कुलविन्दर सिंह और कमलप्रीत सिंह के तौर पर हुई है, जो सभी मोगा के निवासी हैं।

Advertisements

कंवरपाल ने खुलासा किया कि वह दो हफ्ते पहले कैनेडा से वापस आया था।यह सफलता पंजाब पुलिस द्वारा एक डेरा प्रेमी के कत्ल और एक पुजारी पर गोलीबारी करने वाले कई जघन्य अपराधों में शामिल के.टी.एफ. के तीन गुर्गों को गिरफ्तार चार महीनों के बाद हासिल हुई है। ये तीनों व्यक्ति के.टी.एफ. के कैनेडा स्थित प्रमुख हरदीप सिंह निझ्झर के निर्देशों पर काम करते थे।अतिरिक्त डायरैक्टर जनरल पुलिस (एडीजीपी) आंतरिक सुरक्षा आर.एन. ढोके ने बताया कि पुलिस चैकिंग दौरान तरनतारन पुलिस की टीमों ने भिक्खीविंड के गाँव भगवानपुर के नज़दीक नाके पर स्विफ्ट कार (नंबर पीबी 29 एडी 6808) को रोका और तीनों दोषियों को गिरफ्तार किया। प्राथमिक जांच से पता चला है कि तीनों दोषी हरदीप निझ्झर के करीबी सहयोगी अर्शदीप डल्ला के निर्देशों पर डम्प की गई आतंकवादी हार्डवेयर की खेप लेने के लिए तरनतारन पहुँचे थे।

एडीजीपी ढोके ने कहा कि जांच दौरान, दोषी व्यक्तियों ने खुलासा किया कि खेप हासिल करने के उपरांत, वह अर्शदीप डल्ला से आगे के निर्देशों का इंतज़ार कर रहे थे। ज़िक्रयोग्य है कि कमलजीत और लवप्रीत, जो पहले मोगा से गिरफ्तार किये गए थे, ने दोषियों को अर्शदीप से मिलवाया था।इस दौरान, एफआईआर नंबर 110 दिनांक 22-09-2021 को आइपीसी की धारा 307, विस्फोटक पदार्थ संशोधन कानून की धारा 475, गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) एक्ट की धारा 13/18/20 ( यूएपीए) और आर्म्ज ऐक्ट की धारा 25/54/59 के अंतर्गत थाना भिक्खीविंड में मामला दर्ज किया गया है।इससे पहले 8 अगस्त, 2021 को, अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लोपोके गाँव डालेके से एक टिफिन बम के साथ पाँच हैंड ग्रेनेड बरामद किये थे। इसी तरह, कपूरथला पुलिस ने 20 अगस्त 2021 को फगवाड़ा से दो जिंदा हथगोले, एक जिंदा टिफिन बम और अन्य विस्फोटक सामग्री वाले सामान की खेप भी बरामद की थी, जबकि तीसरे टिफिन का प्रयोग 8, 2021 अगस्त को अजनाला में एक तेल के टैंकर को उडाने के लिए किया गया था। चौथा टिफिन बम 18 सितम्बर, 2021 को फाजिल्का के गाँव धरमपुरा के खेतों से बरामद हुआ था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here