‘आज़ादी का अमृत महाउत्सव’ के अंतर्गत पैन इंडिया अवेयरनैस और आऊटरीच प्रोगरामों की शुरूआत

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। राष्ट्रीय कानूनी सेवाए अथारटी और पंजाब कानूनी सेवाए अथॉरिटी के निर्देशो के अनुसार  भारत की आज़ादी के 75वें साल को समर्पित’आज़ादी का अमृत महाउत्सव’के अंतर्गत तारीख़ 02.10.2021 से 14.11.2021 तक ज़िला जालंधर के हर गाँव में’पैन इंडिया अवेयरनैस और आऊटरीच प्रोगराम’करवाए जा रहे हैं, जिनकी शुरुआत करते हुए आज ए.डी.आर. सैंटर, ज़िला कचेहरियें जालंधर से गुरू नानक मिशन चौक तक एक विशाल प्रभात फेरी निकाली गई। इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए ज़िला और सैशनज़ जज कम चेयरमैन ज़िला कानूनी सेवाए अथारटी, जालंधर रुपिन्दरजीत चहल ने बताया कि इस प्रभात फेरी में ज़िला जालंधर के जुडिशियल अधिकारियों, पैनल के वकीलों, समाज सेवीं संस्थानो के प्रतिनिधियों, सैट सोलजर लॉ कालेज के और ऐस.डी. फुल्लरवान स्कूल लाडोवाली रोड, जालंधर के विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

Advertisements

उन्होंने बताया कि राष्ट्र पिता महात्मा गांधी को समर्पित इस प्रभात फेरी में सामाजिक कुरीतियों के ख़िलाफ़ और मुफ़्त कानूनी सहायता स्कीमों सम्बन्धित जागरूक करने वाले पोस्टर और बैनरो के द्वारा लोगों को जागरूक किया गया। उन्होंने आगे बताया कि जालंधर ज़िले  के 11 ब्लाकों के 890 गाँवों में तारीख़ 02.10.2021 से 14.11.2021 तक जागरूकता कैंप /सैमीनार लगाए जाएंगे। इन प्रोगरामों में ज़िला कानूनी सेवाए अथारटी जालंधर के पैनल के वकीलों के साथ, कानून के विद्यार्थी उपस्थित हो कर पंचायतों को कानूनी सहायता स्कीमों, लोग अदालतों, स्थायी लोग अदालतों, बच्चों के अधिकारों, औरतों के अधिकारों, मीडीएशन, पीडित मुआवज़ा स्कीम के साथ लोगों के समाज प्रति कर्तव्यों सम्बन्धित जागरूक करेंगे।

इस अवसर पर  सी.जे.ऐम -कम -सचिव, ज़िला कानूनी सेवाए अथारटी, जालंधर डा. गगनदीप कौर ने बताया कि आज महात्मा गांधी जी के जन्म दिवस के अवसर  पर ज़िला कानूनी सेवाए अथारटी, जालंधर साथ-साथ उप मंडल नकोदर और फ़िल्लौर में भी प्रभात फेरी का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि मुफ़्त कानूनी सहायता और  विभाग की और योजनाओं का लाभ लेने के लिए विभाग के टोल फ्री नंबर 1968 पर संपर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here