प्रशासन की लापरवाही ने छीन लिया घर का चिराग, हादसे में गांव राम टटवाली के साहिल की मौत, हरप्रीत घायल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हरियाना-जनौड़ी मार्ग पर प्रशासन की लापरवाही के चलते हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई व उसका साथी गंभीर रुप से घायल हो गया। हादसा पेड़ की डाल तारों में फंसे होने एवं मोटरसाइकिल सवार युवक के उसके चपेट में आने से हुआ। जबकि प्रशासन को टीमों का गठन करके इस प्रकार के हादसों की किसी भी संभावना को रोकने एवं कम करने के प्रयास समय रहते करने चाहिए थे। पर्यावरण को हरा भरा रखने के लिए पेड़ जरुरी हैं, लेकिन इस प्रकार से पेड़ की डाल अगर कोई टूट कर सडक़ पर गिरती है या तारों आदि में फंस कर हादसे का कारण बनती हैं तो इसकी जिम्मेदारी किस विभाग या प्रशासनिक अधिकारी की होगी इसे भी तय किया जाना चाहिए।

Advertisements

जानकारी अनुसार उक्त हादसे में मृतक की पहचान साहिल कुमार (22) पुत्र महिंदरपाल, जबकि घायल युवक की पहचान हरप्रीत सिंह पुत्र राम कुमार दोनों निवासी गांव राम टटवाली के रुप में हुई है। उपचाराधीन हरप्रीत सिंह ने बताया कि वह व उसका दोस्त साहिल होशियारपुर एक प्राइवेट फैक्टरी में काम करते हैं तथा रोज की तरह वह मोटरसाइकिल पर ड्यूटी जा रहे थे। जब वह गांलव बस्सी बजीद के समीप पहुंचे तो साहिल आगे जा रही ट्रैक्टर-ट्राली को ओवरटेक करने लगा। इसी दौरान एक पेड़ की डाल जोकि तारों में फंस कर लटक रहा था साहिब उससे टकरा गया।

इससे मोटरसाइकिल का संतुलन बिगड़ गया और वह दोनों सडक़ पर गिर गए। उसने बताया कि हादसे के बाद वह बेहोश हो गया था तथा उसे अस्पताल आकर जब थोड़ा होश आया तो पता चला कि साहिब की मौके पर ही मौत हो गई थी। थाना हरियाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों के हवाले कर दिया था। इस हादसे का समाचार गांव राम टटवाली पहुंचते ही गांव एवं आसपास के इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। घटना की सूचना मिलते ही थाना हरियाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई और उन्होंने साहिल से शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिवार वालों को सौंप दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here