कंडी किरसानु यूनियन पंजाब की तरफ से बैठक का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कंडी किरसानु यूनियन पंजाब की ओर से संयुक्त किसान मोर्चा के चल रहे संघर्ष को और कारगर रूप से चलाने के लिए नंगल शहीदां, टोल प्लाज़ा पर एक मीटिंग की गई। जिसमें जगजीत सिंह गिल, मास्टर इन्द्र सिंह छाऊनी कलां, दलजीत सिंह पट्टी, रणजीत सिंह बिहाला तथा अन्य साथियों ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रवक्ताओं ने महसूस किया कि किसानों के चल रहे कार्यों में लगे लोगों प्रोग्रामों की योजना बना कर किसान संघर्ष में अपना योगदान डालना चाहिए। इस अवसर पर सिंघू बार्डर तथा टिक्करी बार्डर पर पंजाबी नुक्कड़ नाटक ’’मैं पंजाब बोलदा हां’’के सफलतापूर्वक प्रदर्शन उपरान्त बहुु-रंग कलामंच होशियारपुर की टीम के होशियारपुर पहुंचने पर स्वागत किया गया तथा सभी कलाकारों को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया।

Advertisements

इस अवसर पर मास्टर इन्द्र सिंह ने कहा कि अशोक पुरी तथा उनकी टीम की ओर से बन्द के अवसर दौरान शहीदां टोल प्लाज़ा पर इसी नाटक का प्रदर्शन तथा उसी टीम द्वारा दिल्ली के बार्डरों पर चल रहे धरनों में नाटका का प्रदर्शन सफलतापूर्वक होना नाटक की टीम तथा होशियारपुर के लिए सम्मानित प्रयास है। इस अवसर पर नाटककार अशोक पुरी ने कहा कि सिंघू बार्डर तथा टिक्करी बार्डर पर नुक्कड़ नाटक ’’मैं पंजाब बोलदा हां’’ का सप्त सिन्धु काल से शुरू होकर आज की धार्मिक, राजनीतिक तथा समाजिक व्यवस्था का वैरागमय प्रदर्शन है।

नुक्कड़ नाटक के कलाकारों के लिए किये इस प्रोग्राम में सूत्रधार अशोक पुरी के साथ ’’पहला आदमी’’ संजीत सन्नी तथा प्लेबैक गायक तरूण कुमार को सम्मानित कया गया। इस अवसर पर अन्यों के इलावा जगमोहन सिंह नंगल, अमनदीप सिंह बोहण, रमेश कुमार बजवाड़ा, नरिन्द्र सिंह बोहण, तरूणदीप सैनी, सुशील कुमार, साधु राम तथा नम्बरदार शरणजीत सिंह ने दिल्ली में चल रहे संघर्ष के ऊपर अपने विचार प्रगट किये। बहु-रंग कलामंच होशियारपुर की ओर से ’’मैं पंजाब बोलदा हां’’ नाटक इप्टा के प्रदेश अध्यक्ष संजीवन सिंह के प्रयासों से सिंघु तथा टिक्करी बार्डर पर किये गये हैं। इस अवसर पर अशोक पूरी ने बताया कि हमारा अगला प्रयास किसान आन्दोलन के सब से बड़ी दुखद घटना चक्र ’’गाथा लखीमपुर खेरी की’’ होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here