पुल के निर्माण, ट्यूबवैल तथा नई सडक़ बनने से गांव बस्सी कलां का हुआ काया कल्प: डा. राज कुमार

चब्बेवाल (द स्टैलर न्यूज़)। विधायक हलका चब्बेवाल डा. राज कुमार ने गांव बस्सी कलां के लोगों के साथ भेंट की। इस मौके पर उन्होंने बस्सी कलां गांव में बनाए जा रही नई सडक़ का उद्घाटन करके कार्य शुरु करवाया। इस सडक़ के न बनने से गांव निवासियों एवं राहगीरों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। डा. राज ने कहा कि यह मार्ग लगभग 36 लाख रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। यह मार्ग होशियारपुर-माहिलपुर मुख्य मार्ग पर चब्बेवाल से गांव बस्सी कलां तक बनाया जाएगा। जिससे आवागमन आसान होगा एवं राहगीरों को राहत मिलेगी।

Advertisements

इस अवसर पर डा. राज ने बताया कि पिछले 4-5 साल में हलका चब्बेवाल में कई विकास प्रोजैक्ट ऐसे शुरु किए गए हैं, जो कि आजादी के बाद पहली बार किए गए हैं। इनमें कुछ प्रोजैक्ट पूरे कर लिए गए हैं और कुछेक का कार्य जारी है। इन्हीं कार्यों में एक कार्य गांव बस्सी कलां में बनवाए जा रहे पुल का है। जिसका उद्घाटन डा. राज ने रिबन काट कर किया था। गौरतलब है कि गांव निवासियों ने डा. राज के पास सिर्फ काजवे बनवाने की मांग की थी, जिस पर डा. राज ने अपनी टीम के सर्वेक्षण उपरांत यहां छोटा पुल बनाने को कहा था ताकि गांव निवासियों को और भी लाभ मिल सके। यह पुल लगभग 3.45 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है। इसके अलावा गांव के लोग पीने वाले पानी की समस्या से भी परेशान थे। जिसका हल करते हुए डा. राज ने ट्यूबवैल लगवाने के लिए कहा और 8 लाख रुपये की लागत से ट्यूबवैल लगवाया जा रहा है।

इस अवसर पर गांव की सरपंच विद्या देवी ने विधायक डा. राज का स्वागत करते हुए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि डा. राज की बदौलत उनके गांव का काया कल्प हुआ है। इसके अलावा गांव के विकास के लिए 55.74 लाख रुपये ग्रांट मुहैया करवाई गई थी। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य गगनदीप चाणथू, कृष्ण गोपाल पंच, करमजीत पंच, मंगी पंच, बलबीर सिंह घुल्लर, शिवरंजन रोमी चब्बेवाल, राणा सरपंच बठुल्ला, परमजीत कौर सरपंच जियाण, चरंजीलाल बिहाला समिति सदस्य, बलबीर कौर सरपंच सैदोपट्टी, राजीव जेई, गौतम जेई तथा गांव निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here