अष्टाम फरोशों के लायसंसों के लिए आवेदन देने की अंतिम तारीख़ 25 अक्तूबर: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने आज इच्छुक उम्मीदवारों को ज़िला प्रशासन की तरफ से जल्दी ही जारी किये जा रहे अष्टाम फरोशों के लायसैंसों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन दे कर यह लायसेंस प्राप्त करने के लिए रोज़गार के अवसर का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के लिए लायसेंस के लिए आवेदन देने की अंतिम तारीख़ 25 अक्तूबर, 2021 है। इसके बाद पंजाब टैकनिकल यूनिवर्सिटी, कपूरथला की तरफ से आयोजित प्रतियोगी परीक्षायों के बाद योग्य उम्मीदवारों को लायसेंस जारी किये जाएंगे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ज़िला प्रशासन की तरफ से जालंधर की अलग -अलग सब -डवीजनों में स्टैंप विक्रेताओं (अष्टाम फ़रोशों) के 157 लायसेंस जारी करने के लिए इच्छुक व्यक्तियों से आवेदन माँगे गये। उन्होंने बताया कि यह 157 लायसेंस जालंधर -1, जालंधर -2, नकोदर, फ़िल्लौर और शाहकोट सब -डिवीजनों में दिए जाएंगे।

Advertisements

उन्होंने आगे कहा कि 31 अक्तूबर को एक लिखित परीक्षा होगी और इच्छुक व्यक्ति 11 से 25 अक्तूबर तक स्टैंप विक्रेताओं के लायसैंसों के लिए http://www.af.ptuexam.com / पर आवेदन दे सकते है। उन्होंने बताया कि अब तक 300 से अधिक उम्मीदवार यह लायसेंस प्राप्त करने के लिए स्वयं को रजिस्टर्ड करवा चुके है । उन्होंने कहा कि लिखित परीक्षा दसवीं के सिलेबस पर आधारित होगी और उसके बाद इंटरव्यू के ली जायेगी। श्री थोरी ने कहा कि उम्मीदवार केवल जालंधर ज़िले के निवासी और किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक के पास होने चाहिए ।उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों को इस अवसर का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील की जिससे अधिक से अधिक बेरोजगार युवाओं को लायसेंस मिल सकें।

ज़िक्रयोग्य है कि अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) के नेतृत्व वाली एक समिति की तरफ से पूरी भर्ती प्रक्रिया की निगरानी की जा रही है। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री अमरजीत बैस ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि पंजाब टैकनिकल यूनिवर्सिटी की तरफ से पूरे पारदर्शी ढंग से 70 अंकों की लिखित परीक्षा ली जायेगी। इसके बाद 10 नंबरों की इंटरव्यू होगी और 10वीं क्लास की परीक्षा में प्राप्त किये अंकों के लिए 20 प्वाइंट दिए जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि’घर -घर रोज़गार और करोबार मिशन’के अंतर्गत युवाओं को रोज़गार के अवसर प्रदान करने के लिए यह लायसेंस जारी किये जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here