परगट सिंह ने छोटी बारादरी में 1.50 करोड़ की लागत वाले सड़क प्राजैक्ट की शुरूआत की, पंचायतों को फंड भी बाँटे

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर छावनी हलके में विकास कामों को और बढाते हुए खेल और शिक्षा मंत्री स.परगट सिंह ने आज छोटी बारांदरी भाग -1 में 1.50 करोड़ रुपए की लागत के साथ सड़क प्राजैक्ट की शुरूआत करने के इलावा अलग -अलग विकास कामों के लिए पंचायतों को फंड भी बाँटे। इस अवसर पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि सड़की प्राजैक्ट के साथ छोटी बारांदरी भाग -1के निवासियों की तरफ से लम्बे समय से की जा रही माँग पूरी हो जाएगी और इलाके बीच 22 सड़कों के साथ-साथ 100 फुट चौडी मेन गडा रोड को 1.50 करोड़ रुपए की लागत के साथ री-कारपेट किया जाएगा। उन्होंने कार्यकारी एजेंसी को सड़कों की क्वालिटी के मापदण्डों की सख़्ती के साथ पालना करते हुए प्राजैक्ट को निर्धारित समय सीमा में पूरा करने के आदेश दिए। उन्होंने आधिकारियों को यह भी कहा कि इस सड़क प्राजैक्ट को प्राथमिकता दी जाए और किसी भी तरह की अनावश्यक देरी के साथ सख़्ती से निपटा जाएगा।

Advertisements

स. परगट सिंह ने छोटी बारादरी के निवासियों के साथ भी बातचीत की और उनकी मुशकलें सुन कर मौके पर ही सम्बन्धित विभाग के आधिकारियों को इलाका निवासियों की मुश्किलें जल्द से जल्द हल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि हलके में विकास कार्य करवाने के लिए फंड की कोई कमी नहीं है और सरकार की तरफ से यहाँ पहले ही कई प्राजैक्ट शुरू किये जा चुके है।

इसके इलावा मंत्री की तरफ से 1.25 करोड़ की लागत के साथ दो खेल स्टेडियमों के निर्माण का एलान भी किया गया, जिनमें गाँव बम्बीवाल में 75 लाख रुपए और भोडे सपराए में 50 लाख रुपए की लागत के साथ स्टेडियम शामिल है। उन्होंने कहा कि यह अति -आधुनिक स्टेडियम ग्रामीण क्षेत्रों में खेल सभ्याचार को यकीनी बनाएगें और लोगों में स्वास्थ्य प्रति जागरूकता पैदा करेंगे।

इस दौरान मंत्री की तरफ से गाँव दिवाली और कंगणीवाल का दौरा किया गया और दोनों पंचायतों को 10 -10 लाख के चैक सौंपे गए, जो कि गाँवों में कई प्रोजेक्टों पर ख़र्च किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंचायतों को इन सभी फंड का प्रयोग निश्चित समय सीमा में करने के आदेश दिए गए और कहा कि राज्य सरकार गाँवों के सरवपक्क्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है, जिसके लिए राज्य सरकार की तरफ से पहले ही कई प्रयत्न किये जा चुके है। उन्होंने गाँव कंगणीवाल और दिवाली के स्कूल और खेल मैदान की संभाल के लिए फ़ाल्तू फंड देने का ऐलान भी किया।

                उन्होंने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने ग्रामीण सड़क नैटवर्क के सुधार, पीने वाले साफ़ पानी की उपलब्धता, स्कूलों में बुनियादी ढांचो की मज़बूती, गाँवों में स्वास्थ्य सुविधाएं और ग्रामीण लोगों के लिए माडल खेल मैदानों के निर्माण पर ज़ोर दिया है। उन्होंने कहा कि बाँटी गई राशी गाँवों में ड्रेनेज व्यवस्था, सड़कों, पार्कों और अन्य बुनियादी ढांचो के विकास के लिए ख़र्च की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here