तनाव में सुखराजदीप सतौर ने लगाया फंदा, सगाई के बाद विदेश गई लडक़ी ने लडक़े को बुलाने और शादी से किया इंकार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर-दसूहा मार्ग पर स्थित गांव सतौर निवासी एक युवक ने तनाव के चलते फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या का कारण रिंग सेरेमनी के बाद विदेश गई मंगेतर द्वारा लडक़े को न बुलाने तथा उसे धोखा देना बताया जा रहा है। पुलिस ने परिवारिक सदस्यों के बयान पर कानूनी कार्यवाही शुरु कर दी थी। मृतक की पहचान सुखराजदीप सिंह पुत्र गुरमेल सिंह निवासी सतौर के रुप में हुई है।

Advertisements

मृतक के पिता गुरमेल सिंह ने बताया कि उन्होंने अपने लडक़े की सगाई होशियारपुर के बहादुरपुर निवासी एक परिवार की लडक़ी के साथ की थी। उन्होंने बताया कि सगाई के बाद उन्होंने लाखों रुपये खर्च करके लडक़ी को विदेश भेजा था। लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनके साथ धोखा होगा और यह धोखा उनके बेटे को छीन लेगा। सगाई के बाद ससुराल पक्ष द्वारा रुपये खर्च किए जाने पर लडक़ी विदेश चली गई तथा उसने वहां जाकर धीरे-धीरे लडक़े से बात करनी बंद कर दी और उसने लडक़े से शादी करने से इंकार कर दिया। इससे उनका लडक़ा काफी आहत था। उन्होंने इस बारे में लडक़ी के पारिवारिक सदस्यों के साथ भी बात की, लेकिन उन्होंने भी कोई गौर नहीं किया। जिसके चलते उनका लडक़ा और भी तनाव में रहने लगा। उन्होंने बताया कि उनके लडक़े की मौत का कारण उक्त लडक़ी व उसके पारिवार वाले हैं।

इसलिए उन पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। इस दौरान पुलिस के रवैये से दुखी गांव निवासी परिवार के साथ थाना हरियाना एकत्रित हो गए और पुलिस से बनती कार्यवाही की मांग करने लगे। पहले पुलिस का रवैया उदासीन लगा, लेकिन लोगों और मीडिया को इकट्ठा होता देख पुलिस मामले में कार्यवाही की बात कहने लगी और उसने परिवार वालों के बयान कलमबद्ध किए। दूसरी तरफ परिवार ने उक्त लडक़ी व उसके पारिवारिक सदस्यों द्वारा की गई धोखाधड़ी के खिलाफ पत्रकारवार्ता करके सारी बात बताई ताकि ऐसे लोगों से पर्दा उठ सके जो विदेश जाने की चक्कर में किसी की जिंदगी के साथ खेलना तमाशा समझते हैं। पत्रकारवार्ता दौरान पारिवारिक सदस्यों एवं ग्राम पंचायत ने कहा कि अगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही न की तो वे संघर्ष को मजबूर होंगे। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करके उनकी धरपकड़ के लिए छापामारी शुरु कर दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here