घंटाघर: पायल गारमेंट्स में आग से लाखों का नुकसान, विधायक अरोड़ा भी मौके पर पहुंचे

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। देर रात्रि करीब साढे 9 बजे घंटाघर के समीप स्थित एक गारमेंट्स की दुकान में अचानक आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हो गया। इसी सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड ने जहां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया वहीं हलका विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने भी मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने पीडि़त दुकानदार को आश्वस्त किया कि सरकार से जो भी मदद होती होगीकरवाई जाएगी।

Advertisements

जानकारी अनुसार घंटाघर के करीब स्थित पायल इम्पोरियम की तरफ से दुकान के सामने ही पायल गारमेंट्स की दुकान खोली गई थी। दुकान के मालिक चंदन व सूरज निवासी मोहल्ला कमालपुर की तरफ से दुकान को चलाने के लिए जी तोड़ मेहनत की ही जा रही थी कि किस्मत ने उन पर ऐसा पहाड़ ढाया कि उनके लिए पुन: पैरों पर खड़ा होना जीरों से शुरु करने के समान है। प्राप्त जानकारी अनुसार दुकान के मालिक सूरज व चंदन सायं करीब 9 बजे दुकान बंद करके घर पहुंचे ही होंगे कि रागहीरों ने दुकान के भीतर से आग का धूआं उठता हुआ देखा। पहले तो किसी को कुछ समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है, लेकिन देखते ही देखते दुकान से आग की लपटें दिखाई देने लगीं। इसी बीच लोगों ने दुकान के मालिक व फायर ब्रिेगड को इस संबंधी सूचना दी। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड व दुकान के मालिक यहां पहुंच गए। फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया और आग को आसपास की दुकानों में फैलने से रोका।

दुकान के मालिक सूरज व चंदन ने बताया कि उन्होंने करीब 3 माह पहले ही दुकान खोली थी और दुकान में करीब 25-30 लाख का माल डाला था। सर्दी का सीजऩ होने के कारण वैरायटी बहुत ज्यादा थी तथा दो दिन पहले ही 10 लाख का माल खोलकर दुकान में डाला था। उन्होंने बताया कि आग शार्ट सर्किट होने के कारण लगी होगी, क्योंकि वह करीब 9 बजे दुकान बंद करके गए थे व उस समय सब ठीक था। लेकिन उन्हें किसी ने सूचना दी कि उनकी दुकान से धूआं निकल रहा है। लेकिन जब तक वह दुकान पर पहुंचे तो आग बहुत तेज थी व फायर ब्रिगेड आग पर काबू पा रही थी। फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया और आग को बढऩे से रोका। इस दौरान फायर अधिकारी राजन कुमार, शिवम, रमन, गुरदित्त सिंह ड्राइवर ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इसी बीच हलका विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा ने सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया और चंदन व सूरज को ढांढस बंधाया कि सरकार से जितनी भी मदद होगी करवाई जाएगी। इस मौके रपर श्री अरोड़ा ने कहा कि वह सुबह एसडीएम की ड्यूटी लगाएंगे कि वह मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा ले और रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here