ज़िला स्तरीय किसान प्रशिक्षण कैंप करतारपुर में 30 नवंबर को

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। कराप रैज़ीड्यू मैनेजमेंट योजना अधीन खरीद की गई अलग -अलग खेती मशीनों की वैरीफिकेशन और ज़िले भर के किसानों और किसान भाईंयो को कृषि सम्बन्धित तकनीकी जानकारी देने के लिए ज़िला स्तरीय का किसान प्रशिक्षण कैंप सी आर एम और आत्मा स्कीम अधीन कल 30 नवंबर को दाना मंडी करतारपुर में लगाया जा रहा है, जिसमें कृषि और फूड प्रोसैसिंग मंत्री पंजाब श्री रणदीप सिंह नाभा बतौर मुख्य मेहमान शिरकत करेंगे।

Advertisements

इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए मुख्य कृषि अधिकारी जालंधर डा. सुरिन्दर सिंह ने बताया कि इस कैंप में डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री घनश्याम थोरी विशेष मेहमान के तौर पर पहुँचेंगे और कृषि विभाग की तरफ से किसानों को जागरूक करने के लिए एक प्रर्दशनी भी लगाई जाएगी। इसके इलावा कृषि यूनिवर्सिटी, लुधियाना के माहिर भी कैंप में पहुंच कर किसानों को संबोधन करेंगे।

उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि ज़िला जालंधर के साथ सम्बन्धित कुल 1451 किसानों ने खेती मशीनें सब्सिडी पर प्राप्त करने के लिए अप्लाई किया था, जिस उपरांत 1278 योग्य लाभपातरियों को ड्रा में शामिल किया गया था। अब सरकार की तरफ से जारी बजट अनुसार 760 किसान लाभपातरियों को मशीन खरीद करने के लिए सैंकशन पत्र जारी किये गए है। उन्होंने बताया कि किसानों की तरफ से मशीनों की खरीद उपरांत वेरीफिकेशन करवानी होती है, जिस उपरांत बनती सब्सिडी की राशी किसान लाभपातरियों के बैंक खातों में पाई जायेगी। डा. सिंह ने ज़िला जालंधर के सभी किसान भाईयो और महिलाओं को इस कैंप में बढ़ -चढ़ कर पहुँचने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here