जिला प्रशासन दिव्यांगजन को बनता मान-सम्मान देने के लिए वचनबद्ध: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला सामाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस पर अंबेदकर भवन राम कालोनी कैंप में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया गया। समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से दिव्यांगजनों को समाज में बनता मान-सम्मान देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से समय- समय पर दिव्यांगजनों को सरकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए विशेष कैंपों का भी आयोजन किया जाता है।  उन्होंने आए हुए गणमान्यों व दिव्यांग बच्चों, अध्यापकों को संबोधित करते हुए कहा कि दिव्यांग व्यक्ति भी आम नागरिकों की तरह पूरी प्रतिभा रखते है।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के दिव्यांग व्यक्तियों को वोट डालने का अधिकार है, इस लिए वे आने वाले विधान सभा चुनावों में अपने वोट के अधिकार का प्रयोग जरुर करें ताकि मजबूत लोकतंत्र के निर्माण में उनकी भागीदारी बने। उन्होंने कहा कि जिन योग्य व्यक्ति ने अपनी वोट नहीं बनाई वे अपनी वोट जरुर बनवाएं। अपनीत रियात ने इस दौरान सभी दिव्यांग बच्चों को सम्मानित किया व 32 जरुरतमंद दिव्यांग बच्चों को गर्म स्वेटर भी दिए।

Advertisements

इससे पहले अलग-अलग सरकारी स्कूलों, आशादीप वेलफेयर सोसायटी की ओर से चलाए जा रहे आशा  किरण स्पेशल स्कूल, टेक चंद चैरीटेबल ट्रस्ट व ब्लाइंड एंड हैंडीकैप्ड डेवलेपमेंट सोसायटी के दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। इस मौके पर जहां भारतीय निर्वाचन आयोग की ओर से दिव्यांगजन की वोट बनाने व वोट प्रक्रिया के बारे में जागरुक करने के लिए प्रदर्शनी भी लगाई गई वहीं जिला सामाजिक सुरक्षा विभाग की ओर से यू.डी.आई कार्ड भी बनाए गए। इस अवसर पर जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, इंदरजीत नंदन, संदीप शर्मा, गुरमेल सिंह, प्रदीप ढांडा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here