बुजुर्ग से 1.10 लाख की नकदी लूटने वाले पुलिस ने 24 घंटे में दबोचे, 3 लुटेरे गिरफ्तार

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़)। रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। 24 घंटे से भी कम समय में स्नैचिंग की एक घटना को कपूरथला पुलिस द्वारा सुलझा लिया गया और चंद घंटों में ही पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लूट के पैसे, 22 नशीली दवाओं के इंजेक्शन, 4 मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल नंबर पीबी08बीएफ6569 बरामद कर लिया है । गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सादिक मोहम्मद पुत्र ताज मोहम्मद निवासी ग्राम सतूर, थाना सदर हरियाणा जिला होशियारपुर, लखविंदर सिंह उर्फ लाली पुत्र संतोख सिंह निवासी ग्राम बोहानी, थाना रावलपिंडी, तहसील फगवाड़ा, कपूरथला और अविनाश मिश्रा पुत्र शिव प्रसाद निवासी मिस्सी छपरा गुठनी, तहसील शिवानी, जिला मैरावा, बिहार के रूप में हुई है। कपूरथला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हरकमलप्रीत सिंह खख ने एक प्रेस बयान में कहा कि बुधवार को कपूरथला पुलिस को मोटरसाइकिल पर कुछ बदमाशों द्वारा एक बुजुर्ग व्यक्ति से जबरन वसूली (1 लाख, 10 हजार रुपये) की शिकायत मिली थी, जब वह बैंक से घर लौट रहा था। तत्काल कार्रवाई करते हुए सरबजीत सिंह बाहिया एसपी फगवाड़ा, डीएसपी फगवाड़ा और प्रभारी सीआईए स्टाफ फगवाड़ा उपनिरीक्षक सिकंदर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आईपीसी प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू की गई थी।
लूटी गई नकदी, 22 नशीली दवाओं के इंजेक्शन, 4 मोबाइल फोन और एक मोटरसाइकिल नंबर किया गया बरामद
एसएसपी ने बताया कि पीडि़ता के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया था। तलाशी के दौरान फगवाड़ा पुलिस को बड़ी सफलता तब मिली जब पुलिस दल गांव दुग्गा स्टेडियम के पास पहुंची, जांच के दौरान दो संदिग्ध बाइक सवारों को रोका और उनके कब्जे से 22 नशीली दवाओं के इंजेक्शन बरामद किए गए। उक्त लडक़ों के विरुद्ध तत्काल मामला क्रमांक 68 दिनांक 02-12-2021, धारा 22-61-85 एन.डी.पी.एस. रावलपिंडी जिले कपूरथला में अधिनियम के तहत पुलिस स्टेशन दर्ज किया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने स्वीकार किया कि 01-12-2021 को जब एक वृद्ध बैंक से पैसे निकालकर गांव जा रहा था तो उसे रोक लिया गया और एक लाख 10 हजार रुपए की नकदी लूट ली गई थी। वृद्ध बैंक से पैसे निकाल रहा था, वहीं लखविंदर सिंह उर्फ लाली भी अपना आधार कार्ड बैंक में जमा करा रहा था। उसने बैंक से बाहर आकर साथियों से सलाह-मशविरा किया तो आरोपी ने वृद्ध का पीछा करना शुरू कर दिया। बूढ़ा नंगल खेड़ा रोड के पास पहुंचा तो लखविंदर सिंह मोटरसाइकिल से उतर गया और बूढ़े की शर्ट की जेब फाड़ दी और उससे पैसे लूट कर फरार हो गए थे।
पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुके हैं लुटेरा गिरोह के सदस्य
एसएसपी आरोपी ने उक्त अपराधों के अलावा अन्य अपराध भी कबूल कर लिए हैं। अक्टूबर 2021 में, उन्होंने राममंडी जालंधर में एक पैदल यात्री से 3,000 रुपए लूटे थे। इस महीने की शुरुआत मे उन्होंने फगवाड़ा रेलवे स्टेशन पर एक मजदूर से एक मोबाइल और 2,500 रुपये लूट लिए थे। नवंबर 2021 में उसने होशियारपुर रोड पर एक महिला से पर्स छीन लिया था। उन्होंने पलाही रोड, फगवाड़ा में एक व्यक्ति से मोबाइल फोन और अर्बन एस्टेट में एक महिला से पर्स भी छीन लिया था। एसएसपी ने कहा कि ये आरोपित लूट को अंजाम देने वाले अपराधी हैं। आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here