गौशालाओं की बिजली माफ करें सरकार:राजेश/दीपक

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। बेसहारा बीमार गायों की सेवा में लगी गोबिंद गौधाम गौशाला कमेटी से जुड़े लोगो को अब बेसहारा बीमार गायों को संभालने के लिए अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा,शिव सेना बाल ठाकरे ने सहयोग का आश्वाशन दिया है। अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के प्रदेश प्रधान राजेश भास्कर लाली,शिव सेना बाल ठाकरे के प्रदेश प्रवक्ता ओमकार कालिया,जिला प्रधान दीपक मदान रविवार को साथिओ सहित गोबिंद गौधाम गौशाला कांजली रोड पहुंचे।इस दौरान गौशाला कमेटी के प्रधान राकेश चोपड़ा, महासचिव धीरज बजाज,सचिव चेतन सूरी ने उक्त नेताओ को गौमाता का चित्र भेंट कर सम्मानित किया। इस दौरान उपरोक्त नेताओ ने यहां साफ सफाई और गौ माता की सेवा की व्यवस्था की काफी तारीफ की।उपरोक्त नेताओ ने कहा कि उनका मन प्रसन्न हो गया है और इस व्यवस्था से अन्य गौशाला संचालकों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।उपरोक्त नेताओ ने कहा कि हमारे पौराणिक ग्रंथों में लिखा है कि भारत में दूध और घी की नदियां बहती थी।हर घर में गाय को देवता के रूप में पूजा जाता था।इसी का नतीजा था कि दूध दही प्रचुर मात्रा में उपलब्ध था।

Advertisements

घरों में गाय के गोबर से आंगन को लीपना शुभ माना जाता था। उपरोक्त नेताओ ने कहा कि प्रदेश सरकार की घटिया नीतियों के कारण गायें आज सडक़ों पर बेसहारा घूमने को मजबूर है। पिछली सरकार की तरफ से गौशालाओं के बिजली बिल माफ किए गए थे,लेकिन कांग्रेस सरकार की तरफ से फिर से बिल लगाकर गौ सेवकों को ठेस पहुंचाई गई है। करोड़ों रुपये की बिल माफी अगर वोटरों को दी जा सकती है,तो गौशालाओं के बिल कौन से मुख्यमंत्री साहब को अपनी जेब से माफ करने पड़ेंगे।इसलिए मुख्यमंत्री साहब से अपील है कि गौशालाओं के बिल जल्द से जल्द माफ करें। अन्यथा संघर्ष की रूपरेखा बनाकर जल्द ही गाय बचाओ बिजली हटाओ के बैनर के साथ गौ प्रेमियों को साथ लेकर एक मार्च का आयोजन किया जाएगा। राकेश चोपड़ा और धीरज बजाज ने उक्त नेताओ को बताया कि उनकी गोशाला का संचालन ज्यादातर स्थानीय लोगों व गौ भगतो द्वारा दी जा रही मदद से होता है। इसमें किसी भी प्रकार की कोई भी सरकारी मदद उन्हें नही मिलती है। फिलहाल उनका प्रयास ज्यादा से ज्यादा गऊओं को गोशाला में शरण देने का प्रयास रहता है।

उन्होंने किसी भी हादसे का शिकार होने वाले सभी गऊओं को गोशाला में रखने की प्राथमिकता को हमेशा सर्वोपरि रखा हुआ है।उपरोक्त नेताओ ने गोशाला बंधकों के प्रयास की सराहना करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया। इस मौके पर उपरोक्त नेताओ ने पत्रकारों से बताया कि उन्होंने गौशाला में गऊ को रखने के लिए जो व्यवस्थाएं हैं।उनकी समीक्षा की है कि कपूरथला शहर में बेसहारा गौ का मुद्दा काफी अहम रहा है।इसके लिए उन्होंने गौशाला का निरीक्षण किया है। उनका प्रयास होगा कि शहर वासिओ के सहयोग से यहां पर और ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए ताकि यहां और ज्यादा बेसहारा गौ को आश्रय मिल सके।इसके लिए राकेश चोपड़ा से चर्चा की गई। इस अवसर पर योगेश सोनी, दीपक विग, धरमिंदर काका, मिंटू गुप्ता, बलविंदर सिंह पिंका, कोमिंदर कालिया, पवन, राजा, सुमित शर्मा, संदीप पंडित, मोनू सरकोटिया, बलबीर डीसी,डा. रणवीर कौशल, प्रमोद शर्मा, जोगा सिंह पड्डा, अशोक अग्रवाल, संजीव बजाज, रविंदर अरोड़ा, प्रदीप जैन, रमेश बजाज, विक्रम अरोड़ा, कमलजीत सेखड़ी, संजय सूद, विषव इंदर चड्डा, सुमंग शर्मा, राजेश गुप्ता आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here