नगर निगम में समस्त आउटसोर्स यूनियनों ने शुरु की अनिश्चितकालीन हड़ताल: हंस/भट्टी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सफाई मजदूर फैडरेशन के प्रधान राजा हंस व सफाई कर्मचारी आयोग के लोक सभा हलका इंचार्ज कमल भट्टी ने एक प्रैस विज्ञप्ति में बताया कि आउटसोर्स मुलाजिमों की मांगों को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। उन्होंने कहा कि मुलाजिम अपनी मांगों को लेकर साफी समय से संघर्ष कर रहे हैं तथा बार-बार अधिकारियों एवं सत्ताआसीन नेताओं को मांगपत्र दिए जाने के बावजूद कर्मियों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते कर्मचारियों में रोष की लहर है। इस मौके पर ड्राइवर यूनियन के चेयरमैन जसपाल सिंह गोल्डी व प्रधान आशू बत्तरा ने कहा कि उन्होंने आउट सोर्स मुलाजिमों को डायरैक्ट निगम के आधीन करने तथा डीसी रेट लागू किए जाने संबंधी अधिकारियों को मांगपत्र दिए थे। लेकिन दुख की बात है कि उनकी मांगों को अनदेखा कर दिया गया, जिसके कारण उन्हें अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल पर जाने को विवश होना पड़ रहा है।

Advertisements

इस दौरान फैडरेशन व इसकी सहयोगी यूनियनों के नेताओं व कर्मियों ने एक सुर में कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तब तक आउटसोर्स कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के मंत्री एवं विधायक तथा अधिकारी वर्ग सरकार से हर सुख सुविधा ले रहे हैं तथा जब भी कर्मियों की मांगों का सवाल आता है तो सभी किनारा कर जाते हैं। जोकि संवैधानिक तौर पर कर्मियं के साथ अन्याय है। लेकिन सत्ताआसीन नेताओं और अधिकारियों को एक बात समझ लेनी चाहिए कि काम कर्मचारियों के सिर पर चलता है और उनके हक समय पर दिए जाने इसकी जिम्मेदारी नेताओं और अधिकारियों की बनती है। परन्तु दुख की बात है कि बार-बार मांगपत्र दिए जाने के बावजूद किसी ने भी कर्मियों के दर्द को समझना जरुरी नहीं समझा है। जिसके चलते उन्हें यह कदम उठाना पड़ रहा है। फैडरेशन नेताओं ने बताया कि हड़ताल करने का फैसला पूरे पंजाब में आउटसोर्स मुलाजिमों ने एकमत एवं विवश होकर लिया है तथा प्रदेश स्तरीय कमेटी आगे भी जो फैसला लेगी उसे लागू किया जाएगा।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार लड्डू, सुमित शर्मा, सीवरमैन यूनियन प्रधान नरेश कुमार बब्बू, फायरमैन यूनियन प्रधान गुरदित सिंह बावा, गुरपरमिंदर सिंह, सेवा सिंह, दफ्तरी स्टॉफ प्रधान सोनू कौंडल, सेवादार यूनियन रोहित गिल, माली यूनियन प्रधान गगनदीप, बेलदार यूनियन प्रधान कृष्ण कुमार, मेनटिनैंस यूनियन राकेश सिद्धू, सुरिंदर कुमार बिट्टू, इलैक्ट्रीशन यूनियन प्रधान अजय कुमार, सोहन सिंह हैड माली, विक्रमजीत सिंह, निशांत कैंथ, अनिल गिल, परवीन सैनी, राकेश गिल, कृपाल सिंह, सुखदेव सिंह, सूरज, सतनाम, मनजीत, जतिश, हरप्रीत सिंह, मनप्रीत सिंह,  बलवीर सिंह व दिलीप कुमार आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here