डीएवी कॉलेज तथा राजकीय कॉलेज में मतदाता जागरूकता मुहिम तहत सैमिनार आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एसडीएम मेजर शिवराज सिंह बल के नेतृत्व में होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र में चलाई जा रही मतदाता जागरूकता मुहिम के तहत युवा सशक्तिकरण संस्था इनीशिएटिव आफ चेंज की तरफ से डीएवी कॉलेज तथा राजकीय कॉलेज में एक विशेष सैमिनार करवाया गया। इस दौरान संस्था के संस्थापक गौरव दीप सिंह, स्वीप जिला नोडल अधिकारी प्रिंसिपल रचना कौर ,चुनाव कानूनगो मैडम हरप्रीत कौर तथा विधानसभा क्षेत्र के स्वीप नोडल अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह सैनी विशेष तौर पर शामिल हुए। सैमिनार को संबोधित करते हुए गौरव दीप सिंह ने कहा कि युवा वर्ग को अपनी वोट की ताकत को पहचानना चाहिए तथा मतदान में बढ़-चढक़र भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश का युवा वर्ग अपनी आवाज को अपने प्रतिनिधियों की मदद से देश के समक्ष रख सकता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में एक-एक वोट कीमती होता है इसलिए हमें अपने वोट का सदुपयोग जरूर करना चाहिए। इस मौके पर मैडम रचना कौर तथा चुनाव कानूनगो हरप्रीत कौर ने कहा कि एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हर व्यक्ति को मतदान वाले दिन ना केवल स्वयं का बल्कि अपने परिवार का भी मतदान सुनिश्चित करना चाहिए। इसके अलावा अगर आसपास के क्षेत्र में कोई विशेष जरूरतों वाला मतदाता है तो उसको भी मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करवाने में सहायता करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कई बार युवा वर्ग मतदान करने को प्राथमिकता नहीं देता जिसके चलते मतदान प्रतिशत कम हो जाता है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदाता के मतदान से ही सरकारों का चयन होता है। अगर हम अपनी पसंद की सरकार चाहते हैं तो हमें मतदान केंद्र पर जाकर मतदान में अवश्य भाग लेना चाहिए। मतदान वाले दिन हमें अपने सभी कार्यों को पीछे छोड़ते हुए मतदान करने को प्राथमिकता देनी चाहिए। इस मौके पर बच्चों ने नुक्कड़ नाटक पेश कर उपस्थित विद्यार्थियों को वोटकी महत्ता बताई तथा उन्हें मतदान के लिए तैयार रहने को कहा। इस मौके पर स्वीपनोडल अधिकारी विधानसभा होशियारपुर चंद्र प्रकाश सिंह सैनी, सपना सूद सैनी, पंकज कुमार आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here