शिअद के नेताओं को फंसाने के लिए कांग्रेस ने उच्च स्तर के पुलिस अधिकारियों को बदला: बादल

टांडा(द स्टैलर न्यूज़)। शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज कहा है कि कांग्रेस सरकार ब्यूरों ऑफ इन्वेस्टिगेशन (बीओआई) के प्रमुखों में बार बार बदलाव कर रही और  झूठे मामलों में अकाली दल के शीर्ष नेताओं को फंसाने के लिए  मजबूर करने के लिए कार्यवाहक डीजीपी को भी बदल दिया गया है। टांडा में शिअद-बसपा गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार लखविंदर सिंह लक्खी के पक्ष में विशाल सभा को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा,‘‘ एक झूठ हमेशा  झूठ ही रहता है, यही कारण है कि  पुलिस  के आला अधिकारी शीर्ष अकाली कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने के कांग्रेस सरकार के निर्देशों का पालन करने से इंकार कर रहे हैं। सरकार ने पहले एडीजीपी अर्पित शुक्ला, और फिर एडीजीपी वरिंदर कुमार को बदलकर बीओआई के शीर्ष नेतृत्व में दो बार बदलाव किया है। अब बीओआई के तीसरे प्रभारी- एडीजीपी एस. के अस्थाना को पत्र लिखकर सरकार के निर्देश पर कोई अवैध मामला दर्ज करने का निर्देश मांगा है।

Advertisements

यह कहते हुए कि वरिष्ठतम अधिकारी राजनीतिक बदलाखोरी की कार्रवाई में उलझने के लिए तैयार नही हैं, कहते हुए सरदार बादल ने कहा सभी अधिकारियों से यह ध्यान रखने का अनुरोध किया कि वे बदलाखोरी की कार्रवाई में न उलझें। ‘‘ कानून सभी के लिए समान है और जो लोग इसे तोड़ते हैं, चाहे वह साधारण व्यक्ति हों यां वर्दी वाले, नई शिअद-बसपा गठबंधन सरकार बनने के बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी’’। उन्होने कहा कि यही हश्र उन अफसरों का होगा जो कांग्रेस पार्टी के राजनीतिक एजेंटों के रूप में काम कर रहे थे। ऑर्बिट बस परिवहन को राहत देने वाले उच्च न्यायायल के आदेश को चुनौती देने वाली पंजाब सरकार की विशेष अनुमति याचिका को रदद किए जाने के बारे में पूछे जाने पर सरदार बादल ने कहा , ‘‘ अब अदालत ने वही कहा है, जो हम पहले दावा कर रहे थे कि पंजाब सरकार इस मुददे पर राजनीति कर रही है। उन्होने पूछा कि सरकार का इससे बड़ा तिरस्कार क्या हो सकता है?

एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए सरदार बादल ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू से यह बताने के लिए कहा कि वह किस क्षमता से यह आभास दे रहे हैं कि वह कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा हैं। ‘‘ मैं कांग्रेस पार्टी को चुनौती देता हूं कि वह स्पष्ट करे कि उसका मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है?’’ अकाली दल अध्यक्ष ने यह भी घोषणा की कि अगली शिअद-बसपा गठबंधन सरकार मनरेगा कार्यों में भ्रष्टाचार की जांच करेगी। उन्होने कहा कि उन्हे राज्य भर से रिपोर्ट मिली है कि कांग्रेस विधायकों ने अपनी इंटर लॉकिंग टाइल के कारखाने स्थापित किए और पंचायतों को बढ़ी हुई लागत पर उन्हे खरीदने के लिए मजबूर किया है। उन्होने कहा कि इस गोरखधंधे में शामिल सभी नेताओं के साथ साथ सरपंचों पर कानून के अनुसार केस दर्ज किया जाएगा। कंडी क्षेत्र के लिए एक अन्य उपहार देते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने घोषणा की कि कंडी क्षेत्र के विकास के लिए एक विशेष मंत्रालय के गठन के अलावा, अगली शिअद-बसपा गठबंधन सरकार भी क्षेत्र के नौजवानों के लिए रोजगार के अवसरों की गारंटिड नौकरी के अवसर पैदा करेगी। उन्होने कहा कि कंडी क्षेत्र के सभी लंबित मुददों को उठाया जाएगाा, जिसमें लिफ्ट सिंचाई की सुविधा, पहाड़ी क्षेत्रों में पीने के पानी की पर्याप्त पेयजल सुविधाएं और उन्हे जंगल के जानवरों से बचाने के लिए खेतों की बाड़ लगाना शामिल है।

उन्होने यह भी घोषणा की कि अगली सरकार राज्य में बीपीएल परिवारों के परिवार की मुख्यिा को 2000 रूपये प्रति माह का भत्ता देगी। उन्होने यह भी घोषणा की, ‘‘ पिछली बार हमने राज्य को बिजली सरप्लस कर दिया था, इस बार हम बिजली सस्ती करेंगें। हम सभी घरेलू उपभोक्ताओं को प्रति माह 400 यूनिट मुफ्त बिजली देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होने कहा कि इसके अलावा गठबंधन सरकार छात्रों के लिए छात्र कर्जा के साथ साथ राज्य के कॉलेजों में सरकारी स्कूली बच्चों के लिए 33 फीसदी आरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि व्यापारियों को 10-10 लाख रूपये का जीवन, अग्नि और चिकित्सा बीमा कवर दिया जाएगा, जबकि नौजवान उद्यमियों को 5 लाख रूपये का ब्याज मुक्त कर्जा दिया जाएगा। सरदार बादल हलके विभिन्न कस्बों में विभिन्न रैलियों को संबोधित किया और गढ़दीवाल कस्बे में  लक्खी के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया। सरदार सुखबीर सिंह बादल ने कुछ धार्मिक स्थलों का भी दौरा किया। हलके के प्रवेश द्वार पर हजारों युवा मोटर साइकिल सवारों ने उनका  गर्मजोशी से स्वागत किया। समारोह में बलबीर सिंह मिंयानी, अरविंदरपाल सिंह रसूलपुर, सुरिंदर सिंह भुल्लरथन, वरिंदर सिंह बाजवा,सुभाष परिहार, जतिंदर सिंह लाली बाजवा और पिंकी शर्मा सहित वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here