चोरी की वारदात के बाद पीड़ित के हालात देख चोर का दिल पसीजा, लिखित माफी मांगकर सामान लौटाया

लखनऊ (द स्टैलर न्यूज़)। कभी ऐसा सुना है कि चोर चोरी करने के बाद सामान लौटा दे और साथ में लिखित माफी भी मांगें। अगर नहीं तो हम बताते हैं उत्तर प्रदेश के बांदा में चोरी की दिलचस्प घटना। पहले तो चोरों ने वेल्डिंग की दुकान से हजारों के सामान पर हाथ साफ किया, लेकिन बाद में पीडि़त की परेशानी जान चोरों यूपी के बांदा जिले की है घटना का न सिर्फ दिल पसीज गया बल्कि वह काफी इमोशनल भी हो गए। चोरों ने पीडि़त का एक-एक सामान लौटा दिया और उससे लिखित माफी भी मांगी है। घटना के पीछे गलत सूचना को जिम्मेदार बताया गया है। चोरों ने चुराए गए सामान को एक बोरी और डिब्बे में पैक किया और उसके ऊपर बाकायदा एक पेपर में माफीनामा लिखकर चिपका दिया। यह घटना पुलिस के साथ साथ अब इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है।

Advertisements

जानकारी के अनुसार, जिले के बिसंडा थाना इलाके के चन्द्रायल गांव में रहने वाले दिनेश तिवारी आर्थिक तौर पर काफी गरीब हैं। उन्होंने कुछ समय पहले ब्याज में 40 हजार रुपये का कर्ज लेकर वेल्डिंग का नया काम डाला था। रोजाना की तरह 20 दिसंबर की सुबह जब वह अपनी दुकान खोलने पहुंचे तो दुकान का ताला टूटा मिला और औजार समेत अन्य सामान चोरी हो चुका था। जिसके बाद उन्होंने घटना की सूचना बिसंडा थाने में दी। मौके पर दरोगा के न मिलने के कारण केस दर्ज नहीं हो सका। 22 दिसंबर के दिन उन्हें गांव के लोगों से पता चला कि उनका सामान घर से कुछ दूरी पर एक खाली स्थान पर पड़ा है।चोर दिनेश का सामान गांव की ही एक खाली जगह पर फेंक गए थे।
पीडि़त की जुबानी सामान वापस मिलने से खुश पीडि़त दिनेश ने बताया, “मेरी वेल्डिंग की दुकान में 20 दिसंबर को चोरी हो गई थी, जब मैं उस दिन वहां पहुंचा तो चोर वहां से 2 वेल्डिंग मशीन, 1 कांटा (तौलने वाला), 1 बड़ी कटर मशीन, 1 ग्लेंडर और 1 ड्रिल मशीन कुल 6 सामान चोरी कर ले गए थे। मैंने उसी दिन थाने में सूचना दी तो मुझे वहां से बोला गया कि दरोगा जी मौके पर चोरी का मुआयना करने आएंगे, लेकिन फिर कोई नहीं आया. फिर बीते कल मुझे गांव के किसी व्यक्ति ने बताया कि तुम्हारा सामान सडक़ किनारे एक जगह पर पड़ा हुआ है. जब मैं वहां पहुंचा तो उसमें मेरा पूरा सामान था और ऊपर से एक पर्चा चिपका था, जिसमें लिखा था कि- यह चोरी गलती से हो गई थी। ” भगवान ने मेरी रोजी-रोटी बचा ली दुकानवाले ने बताया, “हालांकि चोरी किसने की? यह न मुझे पहले पता था और न सामान मिलने के बाद पता है। भगवान ने मेरी रोजी-रोटी बचा ली, मैं इसी में खुश हूं। मैंने गांव के चौकीदार के माध्यम से थाने को सूचना दे दी है कि चोरी गया सामान मिल गया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here