अब सरकार हमारी है: देखों कहीं कोई विपक्षी गेहूं न बांट जाए

dispute-distirution-wheat-aata-dal-scheme-hoshiarpur-punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) (रिपोर्ट: अरविंद शर्मा/गुरजीत सोनू)। शहर के वार्ड नंबर 13 में आज 4 सितंबर को उस समय हाईप्रोफाइल राजनीतिक ड्रामा हो गया जब वार्ड के लाभपात्रियों को गेहूं दिए जाने के लिए गाड़ी पहुंची। इस दौरान जहां भाजपा पार्षद मीनू सेठी गेहूं वितरण के लिए पहुंची तो इसी दौरान कांग्रेसियों द्वारा विभाग को बिना किसी कांग्रेसी की मौजूदगी के गेहूं वितरण से इंकार कर दिया गया तथा उनके आने तक इंतजार किया जाए। इस पर वहां मौजूद लोग परेशान होने लगे तथा उन्हें करीब एक घंटा परेशान होना पड़ा।

Advertisements

-शहर के वार्ड नंबर 13 में लाभपात्रियों को गेहूं बांटने में हुआ हाईप्रोफाइल ड्रामा- गेहूं मंगवाने के लिए प्रयास करती रहीं भाजपा पार्षद व महिला मोर्चा प्रधान और गेहूं बांटने पहुंच गए कांग्रेसी बना चर्चा का विषय-

इसी दौरान मौके पर पहुंचे कुछेक कांग्रेसियों ने गेहूं वितरण का शुभारंभ किया और लोगों के हितैषी होने का दावा करते हुए वहां से चलते बने। मगर, उनके जाने के बाद लोगों ने इस बात को लेकर रोष व्यक्त किया कि एक तरफ तो कांग्रेस सरकार वी.आई.पी. कल्चर और उद्घाटनों पर रोक लगा रही और दूसरी तरफ जनता को राहत देने के स्थान पर कांग्रेसियों ने उन्हें गेहूं की गाड़ी आने के बावजूद इतना इंतजार करवाया। लोगों ने बताया कि जो काम सरकार है वो सरकार कर रही है तथा इसमें कांग्रेसी नेता जोकि वार्ड में हार का मुंह देख चुके हैं का आकर लोगों को परेशान करना तर्कसंगत नहीं है। इस दौरान वहां पर वार्ड पार्षद भी मौजूद थी और लोगों ने उनसे भी इस बात को लेकर रोष व्यक्त किया। मगर, उनके पास भी रोष व्यक्त करने के सिवाये कोई चारा नहीं था।

लोगों ने बताया कि वार्ड में लाभपात्रियों को गेहूं देने के लिए उनकी पार्षद ने काफी मेहनत की है तथा इसका श्रेय लेने के लिए अब कांग्रेसी आगे आने लगे हैं, जिसे वे भलिभांती जानते हैं। लोगों ने कहा कि अगर कांग्रेसियों को जनता की इतनी ही परवाह है तो उनके वार्ड में करीब 250 लाभपात्री थे, जो इस योजना का लाभ ले रहे थे। परन्तु कांग्रेस सरकार ने 250 में से कई लाभपात्रियों को इससे वंचित करते हुए मात्र 181 को ही इसका लाभ दिया। जिन लोगों का नाम इसमें से काट दिया गया है उनका क्या कसूर था, वहां तो कांग्रेसी कार्यकर्ता बोले नहीं, मगर जब लोगों को लाभ मिलने लगा तो उसका श्रेय लेने पहुंच गए। इस दौरान कई लोग गेहूं से वंचित रह गए, जिन्हें दूसरे दिन गेहूं दिए जाने की बात कही जा रही थी। अब देखना ये होगा कि गेहूं मिलता भी है या फिर आज की खींचतान में वे लोग इस लाभ से वंचित रह जाते हैं।

दूसरी तरफ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की माने तो उनका कहना था कि अब कांग्रेस सरकार है तथा अब समस्त योजनाओं का लाभ जनता को पहुंचे इस बात का ध्यान रखना उनका धर्म है। उनका कहना था कि पंजाब सरकार ने इस योजना के तहत पुन: सर्वे करवाया है तथा कई लोग ऐसे थे जो इसके तहत कवर नहीं होते थे, उनके कार्ड काटे गए हैं। अगर किसी के साथ कोई अन्याय हुआ है तो वे उनके आकर कहे, वे उसका कार्ड बनवा देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here