कपाहट के प्रदीप व साथियों ने घायल बैल को गांव अम्बोया स्थित पंडित हरी शाह गौशाला पहुंचाया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव कपाहट के युवाओं ने पिछले कुछ दिनों से घायल बैल को उपचार एवं देखभाल के लिए जिला ऊना के गांव अम्बोया स्थित पंडित हरी शाह गौशाला पहुंचाया। इस संबंधी जानकारी देते हुए प्रदीप सिंह ठाकुर ने बताया कि उनके गांव में किसी ने एक बैल की टांग पर तेजधार हथियार मारकर उसे घायल कर दिया था। जिसकी देखभाल वह काफी दिनों से कर रहे थे और उन्हें पता नहीं चल पा रहा था कि वे इसे देखभाल के लिए कहां छोड़ें।

Advertisements

इस पर उनका संपर्क उक्त गौशाला के साथ हुआ। जिन्हें इस बात की सूचना मिलने पर गौशाला प्रबंधकों ने तुरंत घायल बैल को गौशाला छोडऩे की बात कही। प्रदीप ने बताया कि गांव के युवकों द्वारा घायल बैल का उपचार अपने स्तर पर करवाया जा रहा था, लेकिन सर्दी का मौसम होने के चलते उसके उपचार में काफी समस्या आ रही थी। इसके चलते उन्होंने किसी के माध्यम से उक्त गौशाला से संपर्क साधा था। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह लावारिस जानवरों पर जुल्म न करें। क्योंकि, यह बेजुबान किसी को अपना दर्द नहीं बता सकते तथा यह पाप है। इसलिए पाप से बचें, यह भी हमारी तरह ही इस धरती के वासी हैं।

इस मौके पर संजू ठाकुर, सचिन ठाकुर, नितिश छठाकुर, कमल ठाकुर, साहिल ठाकुर, सागर ठाकुर, राहित ठाकुर, शानू, बब्बी ठाकुर, जान ठाकुर तथा राजू ठाकुर आदि मौजूद थे और उन्होंने गौशाला प्रबंधकों का धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here