पंजाब में किन मुद्दों पर हो रहे चुनाव, जनता पूछे नेताओं से सवाल: राणा 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब में इस वक्त 2022 विधानसभा चुनाव चल रहे हैं पर हैरानी की बात यह है कि चुनाव को मात्र कुछ दिन ही बचे हैं और सारी राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदे स्वयं चुनाव लड़ने की चाहत में या अपने पारिवारिक सदस्यों को चुनाव लड़वाने के लिए सर पैर से लड़ रहे हैं, यहाँ तक कि टिकट पाने की चाहत में पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है, जिसे जनता जानते हुए भी पूछने की हिम्मत नहीं कर रही कि यह पैसा उनके पास कहाँ से आया?  राजनीतिक पार्टियों के नुमाइंदों की यह हरकतें लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है, यह बात प्राकृतिक ऐवं सामाजिक वातावरण प्रेमी वीर प्रताप राणा ने कही।   

Advertisements

वीर प्रताप राणा ने आगे कहा कि जिस तरह से राजनीतिक पार्टियों में जनता की सेवा के लिए टिकट पाने की होड़ लगी है इससे साफ ज़ाहिर होता है कि यह जनसेवा नहीं यह तन धन राज पाने की लालसा है। आये दिन जिस तरह से जनता को मुफ्त चीजों के वायदे किए जा रहे हैं, उससे साफ ज़ाहिर होता है कि यह लोगों को ठगों की तरह बोट के नाम पर लूटना चाहते हैं एवं जनता को और ज्यादा निकम्मा बनाना चाहते हैं। समय आ गया है की जनता को सावधान होना पड़ेगा कि क्या समाजसेवा सिर्फ एम एल ए बनकर ही की जाती है?  जनता को सोचना पड़ेगा कि यह जो मुफ्त के वायदे करते हैं वह धन कहाँ से आएगा? वही जो पार्टिंयां मुफ्त के बायदे कर रही है क्या दूसरे राज्यों में उनकी चल रही सरकारें ये वायदे वहाँ लागू कर चुकीं हैं? 

वीर प्रताप राणा ने जनता से अपील की है कि वह वोट मांगने आने वाले नेताओं से यह सारी बातें जरूर पूछें  एवम मांग करें कि पंजाब की जनता को मुफ्त में कुछ नहीं चाहिए हमारे प्राकृतिक संसाधनों पर एवम रेता का अधिकार भूमि पुत्रों के हाथों में हो, इस पर से सरकारी नियंत्रण हटाया जाए एवम बिना भेदभाव पंजाब में सारी शिक्षा एवम स्वास्थ्य सेवाएं समस्त जनता को मुफ्त की जाऐ।वीर प्रताप राणा ने कहा कि वोट मांगने आने वाले नेताओं से उनके बायदे का एफीडेविट जरूर लें ताकि वायदे पूरे न होने पर उनके ऊपर हम कानूनी कार्रवाई कर सकें एवम पंजाब की जनता से अपील है कि वह धर्म जाति लोभ से हटकर वोट करें ताकि हमारा लोकतंत्र बचा रहे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here