मुलाजिम पंजाब सरकार के खिलाफ किसी भी पार्टी को वोट डालें: मुलतानी 

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन पंजाब होशियारपुर की मीटिंग बस स्टैंड होशियारपुर सरदार रणजीत सिंह मुलतानी की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग शुरू होने पर इस जत्थेबन्दी के मैंबर निर्मल सिंह पूर्व इंस्पैक्टर की मृृत्यु होने पर दो मिन्ट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। इस उपरान्त नये आये एन.आर.आई मैंबर स. मक्खन सिंह नरियाल तथा सुरिन्द्र सिंह बरियाना का ज़ोरदार स्वागत किया गया। इस मीटिंग को सम्बोधन करते हुये प्रधान रणजीत सिंह मुल्तानी ने कहा कि यह मीटिंग कोरोना की वजह से तीन महीने बाद हो रही है। प्रधान मुल्तानी ने पंजाब सरकार का विरोध करते हुये कहा कि 6वें तनख्वाह कमिशन की रिपोर्ट मुलाज़मों को अधूरी दी गई है। रिटायर कर्मचारियों तथा एक्सटैंशन वाले कर्मचारियों को काफी मुश्किलें पेश आ रही हैं। बैंक उनके बकाये तथा तनख्वाहे अधूरी डाल रहे हैं।

Advertisements

उन्होंने यह भी बताया कि मुलाज़मो का पिछला लाखों रूपये का डी.ए. सरकारी खजाना खाली होने के कारण नही दिया गया। अगर मुलाज़म बैंक जाता है तो बैंक के कर्मचारी उनकी बात नही सुनते और अगर विभाग के दफ्तर के पास जाता है तो मुलाज़मों को एक ही रट्टा रटाया जवाब मिलता है कि हमें सरकार की ओर से तय किये गये फैक्टरों के बारे मंे कुछ समझ नहीं आ रही जिससे रिटायरी कर्मचारी परेशान हैं। सरकार को अपने चुनावों के मुद्दों से फुर्सत नही मिलती। उन्होंने कहा कि इस बार मुलाज़म सरकार को भी चक्कर में डालेंगे। रणजीत सिंह मुल्तानी ने मीटिंग को सम्बोधन करते हुये कहा कि पंजाब सरकार को छोड़कर किसी अन्य पार्टी को वोट डाल सकते हैं।  इसके बाद हरजीत सिंह खालसा उप-प्रधान ने भी सरकार का विरोध करते हुये कहा कि जैसे रिटायरियों को सरकार द्वारा उलझाया जा रहा है, इसका परिणाम सरकार को भुगतना पड़ेगा। सरकार  जो वायदे करती है वो अपनी वायदों को पूरा नही करती।

वाईस प्रधान हरजीत सिंह ने सरकार को चेतावनी देते हुये कहा कि मुलाज़म इस बार चुनाव में सरकार को समर्थन नहीं करेंगे क्योंकि यह लारे लगाने वालों की सरकार है। इसके बाद रजिन्द्र सिंह प्रधान, ज्ञान सिंह भलेठू, प्रवीण कुमार एस.एस., मनमोहन सिंह, अवतार सिंह झिंगड़, सुरजीत सिंह सैनी, मक्खन सिंह, सुरिन्द्र सिंह, गुरबख्श सिंह मनकोटिया, कमलजीत मिन्हास ने भी मीटिंग को सम्बोधन किया तथा सरकार की मारू नीतियांे रूबरू करवाया। सभी ने सरकार के विरूद्ध नारेबाज़ी भी की। आज की इस मीटिंग में सर्वसम्मति से यह फैसला लिया गया कि हर महीन की 11 तरीख को मीटिंग की जायेगी। सरपरस्त बाबा संसार सिंह ने मीटिंग में सभी हाजि़र साथियों को धन्यवाद किया तथा समय पर आने की अपील की। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here