जिला शिक्षा अधिकारी समरा ने किया अध्यापकों का सम्मान

TrimpleM Hoshiarpur

– विद्यार्थियों को सफल बनाना ही शिक्षक का उद्देश्य 
होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़) : विद्यार्थी को कामयाब बनाना ही शिक्षक का उद्देश्य होना चाहिए। शिक्षक का सम्मान तो सभी जगह होता है पर असली सम्मान तो वह है जब वर्षों बाद भी विद्यार्थी अपने उस शिक्षक को याद करे। बृहस्पतिवार को ये बातें जिला शिक्षा अधिकारी सलविंदर सिंह समरा ने कही वे सरकारी एलीमैंट्री स्कूल सिंगपुर की अध्यापिका सुनीता भाटिया व सरकारी एलीमैंट्री स्कूल लहली खुर्द की अध्यापिका मैडम वंदना हीर को विशेष तौर पर सम्मानित करने के अवसर पर उपस्थित अध्यापकों से मुखातिब थे। जिला शिक्षा अधिकारी सलविंदर सिंह समरा ने बताया कि इन दोनों अध्यापकों ने पांचवी कक्षा के 80 विद्यार्थियों को अक्टूबर माह से लेकर जवाहर नवोदय विद्यालय की होने वाली प्रवेश परीक्षा तक रविवार और सरकारी अवकाश वाले दिन भी विद्यार्थियों को निशुल्क कोचिंग दी और इनमें से 11 विद्यार्थी जवाहर नवोदय विद्यालय के लिए चुने गए।

Advertisements

शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अध्यापिका सुनीता भाटिया यह कोचिंग वर्ष 2013 से गांव सिंगपुर में दे रही हैं और प्रत्येक वर्ष इनके द्वारा दी गई कोचिंग की सहायता से विद्यार्थी सफल होते रहे हैं। उन्होंने कहा कि चब्बेवाल हल्का विधायक की तरफ से इनको समाज सेवक के अवार्ड से नवाजा जा चुका है। इसके इलावा माननीय जिलाधीश ने भी अध्यापक दिवस के मौके पर इनको विशेष सनमान दिया है। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा के इन अध्यापिकाओं को प्रशंसा पत्र देते हुए उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। उन्होंने कहां के इन अध्यापिकाओ ने जो किया यही एक शिक्षक के लिए सम्मान है। चालीस वर्ष बाद भी विद्यार्थी कहता है कि मुझे आपकी पिटाई और मिठाई दोनों याद है। कामयाबी से केवल गुरु और माता-पिता ही प्रसन्न होते हैं।

उन्होंने कहा के सफलता कभी चमत्कार से नहीं मिलती,आपके साहस और रचनात्मकता का परिणाम सफलता है। इस अवसर पर उनके साथ प्रिंसिपल डाइट मैडम सुखविंदर कौर, सरबजीत सिंह खख, उप जिला शिक्षा अधिकारी धीरज वशिष्ठ, डॉक्टर धीरज, सुपरीटेंडेंट सतीश कुमार, दीपक बग्गा, रजनीश कुमार गुलियानी, ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी करनैल सिंह, ब्लॉक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी भगवंत राय, जगजीत सिंह, पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब कोऑर्डिनेटर हरमिंदर सिंह,रामदेव इत्यादि उपस्थित थे।

Dashmesh Academy Hoshiarpur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *