मंत्री की आईडी लगा टैक्सेशन विभाग की पूर्व जिलाधीश से मांगे पैसे, 3 माह बाद मामला दर्ज

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट:अभिषेक कुमार। पंजाब स्टेट टैक्सेशन डिपार्टमेंट जालंधर से इसी साल बतौर जिलाधीश-कम जॉइंट डायरेक्टर इनवेस्टिगेशन रिटायर्ड हरदीप कौर भवरा से फाइनेंस मनिस्टर हरपाल सिंह चीमा की प्रोफाइल पिक लगाकर पैसों की मांग करने का मामला सामने आया है। 55 साल की भवरा ने मामले की शिकायत डीजीपी पंजाब सहित अन्य अधिकारियों को दी थी। डीजीपी की हिदायतों पर जिले की साइबर क्राइम की टीम एक्टिव हुई। साइबर क्राइम की जांच रिपोर्ट के आधार पर थाना-8 में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट की धारा-66(सी), (डी) और आईपीसी 419 के तहत मामला दर्ज किया गया है।सोढल रोड, प्रीत नगर की रहने वाले हरदीप कौर भवरा पत्नी स्व. महिंदर सिंह ने शिकायत में कहा कि वे पंजाब स्टेट टैक्सेशन डिपार्टमेंट से रिटायर हैं।

Advertisements

वे पंजाब के 17 जिलों की जॉइंट डायरेक्टर इनवेस्टिगेशन थीं और इसी साल 31 जनवरी को रिटायर हुई थीं। 21 अप्रैल को शाम करीब 6:26 पर उनको सोशल मीडिया के जरिये मैसेज आया, जिस पर फाइनेंस मनिस्टर हरपाल सिंह चीमा की प्रोफाइल फोटो लगी हुई थी। डीपी में मंत्री की फोटो देख सोचा शायद मंत्री को कोई मदद चाहिए। कॉल की तो मैसेज आया- किवें चल रेहा है। दोबारा कॉल की उसने डिस्कनेक्ट कर दी और मैसेज किया- मैं मीटिंग में हूं, लॉ ग्रेजुएट होने के कारण अपने को मेनटेन कर रहा हूं। कुछ देर बाद दोबारा मैसेज आया कि मैं कुछ दिन बाद आपको मिलूंगा, क्या आप मेरी एक मदद कर सकती हैं? मेरे कुछ रिश्तेदारों की कंपनी को कुछ पैसों की जरूरत है, क्या आप पैसे दे सकती हो? कारण पूछा गया तो जवाब आया कि मैं अपने नाम से पैसे नहीं दे सकता, मीटिंग के बाद पैसे मिल जाएंगे।

फिर पूछा गया कि आपके पास अभी कितने पैसे हैं? इसके बाद भवरा ने जवाब दिया कि उनके पास पैसे नहीं हैं। डीजीपी ऑफिस से शिकायत जब कमिश्नरेट पुलिस के पास पहुंची तो साइबर क्राइम में एसीपी रैंक के अधिकारी को जांच के लिए कहा गया। नंबर की डिटेल निकाली तो नंबर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के पदम जिंदल का निकला। पुलिस ने फिलहाल उसे केस में नामजद नहीं किया है क्योंकि कॉल इंटरनेट के जरिये आई थी। यह क्लियर नहीं हुआ है कि कॉल जिंदल ने की थी या किसी अन्य ने। जिंदल को पुलिस नोटिस जारी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here