सी.बी.एस.ई सहोदया होशियारपुर के 62 स्कूलों के करीब 500 अध्यापकों ने जैम्स स्कूल में आयोजित कार्यशाला में लिया भाग

Dav

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। सी.बी.एस.ई. सहोदया होशियारपुर के अंर्तगत आते 62 स्कूलों के 500 से अधिक अध्यापकों के लिए सहोदया होशियारपुर के सौजन्य से स्थानीय जैम्स कैब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में कार्यशाला एक कदम शिक्षा की ओर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वासल एजुकेशनल सोसायटी के चेयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ. राघव वासल बतौर मुख्यातिथि मौजूद रहे। कार्यक्रम का आगाज ज्योति प्रज्वलित कर किया गया। चेयरमैन संजीव वासल ने कहा कि सहोदया होशियारपुर के पदाधिकारियों का समूचे अध्यापक समूह के शिक्षण कौशल के विकास के लिए यह प्रयास प्रशंसनीय है। चेयरमैन संजीव कुमार वासल ने 62 स्कूलों के करीब 500 अध्यापकों को संबोधन करते हुए कहा कि हर एक अध्यापक आदरणीय है तथा शिक्षण काम नहीं सेवा है, जो अध्यापक छात्रों को दिल से शिक्षा देता है। उसे सेवा का मीठा फल मिलता है।

Advertisements
GNA University

गौरतलब है कि सहोदया होशियारपुर के 62 स्कूलों के करीब 500 अध्यापक एक साथ इस कार्यशाला का हिस्सा बने। सहोदया होशियारपुर की प्रैसिडैंट एवं श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल पंडोरी खजूर होशियारपुर की प्रिंसीपल किरनप्रीत कौर धामी ने अध्यापकों के प्रोफैशनल तथा व्यक्तित्व विकास के लिए ऐसे आयोजन करता रहेगा जिसका फायदा अवश् य ही छात्रों को मिलेगा। स्कूल के प्रिंसीपल शरत कुमार सिंह ने बताया कि सहोदया होशियारपुर के अध्यापकों की मेज़बानी करना स्कूल के लिए सौभाग्य की बात है। रिसार्स पर्सन डा. सचिन सिधरा द्वारा अध्यापकों को अच्छे तथा कारगर अध्यापन के लिए प्रेरित हुए कई टिप्स दिए गए। डा. सचिन सिधरा ने बच्चों को उत्साहपूर्ण तरीके से बढिय़ा प्रदर्शन के लिए प्रेरित करने पर कई गतिविधियां सांझी की।

जिसमें समस्त अध्यापकों को भी शामिल किया गया। मौके पर सहोदया होशियारपुर के डिप्टी सिटी कोआर्डीनेटर एवं रायत बाहरा स्कूल होशियारपुर के प्रिंसीपल डा. ए.पी.एस चावला, पल्र्स इंटरनैशनल स्कूल भालोवाल हाजीपुर के चेयरमैन सतिंदर सिंह, प्रिंसीपल मीनू, आदेश इंटरनैशनल स्कूल के प्रिंसीपल विनोद कुमार भी मौजूद रहे। सभी प्रतिभागी अध्यापकों को प्रमाणपत्र दिए गए तथा विभिन्न प्रतिनिधियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here