बच्चों की सुरक्षा देश के भविष्य की सुरक्षा : जिलाधीश

– होशियारपुर में शिशु सुरक्षा घर का किया उदघाटन
होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट : गुरजीत सोनू जिलाधीश विपुल उज्जवल ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा ही देश की सुरक्षा है। उन्होंने यह विचार आज सरकारी अस्पताल में शिशु सुरक्षा घर (झूला) का उदघाटन करने दौरान प्रगट किए। जिलाधीश ने यह उदघाटन ए.डी.सी. अनुपम कलेर से करवाया। जिलाधीश विपुल उज्जवल ने कहा कि यह झूला लवारस बच्चों के लिए वरदान साबित होगा क्योंकि इस प्रयास से जहां बच्चों को तुरंत स्वास्थ सहूलियत मुहैया करवाई जाएगी, वहीं उसका भविष्य भी सुधारने के प्रयास भी किए जाएगे।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि जो भी कोई व्यक्ति लवारस बच्चा देखता है तो वह बच्चे को इस झूले में रख सकता है, ऐसा करने के लिए किसी भी तरह की कोई पूछ-ताछ नहीं करहवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बच्चों को जरुरी मैडीकल सहायता व टीकाकरण की सहूलियत देने उपरांत नारी निकेतन में भेजा जाएगा, ताकि बच्चे गोद लेने की प्रक्रिया में से गुजर कर अभिभावकों की छत्र-छाया में विकसित हो सके।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिलाधीश (ज) अनुपम कलेर, सिविल सर्जन डा. रेणू सूद, जिला प्रोग्राम अफसर डा. कुलदीप सिंह, जिला बाल सुरक्षा अधिकारी डा. हरप्रीत कौर, सीनियर मैडीकल अधिकारी डा. ओ.पी. गोजरा, सहायक फूड व सप्लाई अधिकारी अमित कुमार भट्टी, जिला परिवार भलाई अधिकारी डा. रजिंदर राज के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here