बाबा शामी शाह के मेले के लिए चिराग कंग के निवास से दरबार के लिए किया रवाना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्याम  चौरासी में होने वाले बाबा शामी शाह के मेले के लिए चिराग आज  सहायक आबकारी कमिश्नर अवतार सिंह कंग के निवास से दरबार के लिए रवाना किया गया। पंजाब के कस्बा शाम चौरासी में बाबा माली शाह की दरगाह पर हर साल तीन दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है। पहले दिन दरगाह में ऐसा चिराग रोशन किया गया, जिसमें 80 से 90 लीटर तेल डलता है। बाबा शामीशाह दरबार में यह 297वां  मेला है।

Advertisements

दरबार पर 5100 चिरागों की रोशन से रात को जगमगाता दरबार श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहेगा । इस मौके पर अवतार सिंह कंग ने कहा कि दरबार शामी शाह का मेला विश्व भर में प्रसिद्ध है जहां पर दूर-दूर से गायक अपनी कव्वालियों का प्रदर्शन करने के लिए तथा दरबार में माथा टेक कर अपना जीवन धन्य करने के लिए आते रहते हैं। उन्होंने कहा कि कोई भी धार्मिक स्थान हो वह आपसी एकता का ही संदेश देता है।उन्होंने कहा कि भारत में हर एक धर्म का सम्मान होता है यही कारण है कि भारत को विश्व का सबसे बड़ा धर्मनिरपेक्ष राज्य कहा जाता है।उन्होंने लोगों से अपील की कि वे मेले में आकर आशीर्वाद प्राप्त करें और अपनी प्राचीन संस्कृति का आनंद अनुभव करें।

उन्होंने कहा कि चिराग के साथ भारी संख्या में श्रद्धालु भी दरबार के लिए रवाना हो रहे हैं ,चिराग को एक शानदार पालकी में सजा कर बैंड बाजे के साथ ले जाया गया।स्थान स्थान पर लोगों ने पुष्प वर्षा करते उसका स्वागत किया। इस अवसर पर कमल कुमार खोसला, इंस्पेक्टर जयदेव, साहिल कंग, जसविंदर सिंह लक्की, रमन, ठेकेदार नगेंद्र गुप्ता, गोपाल गेरा, गोपाल अग्रवाल, रजनीश कुमार गुलियानी,  के अलावा अन्य भक्तजन मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here