परमात्मा की जानकारी केवल पूर्ण सत्गुरू से : महात्मा सुरिंदर सिंह

गढ़दीवाला(द स्टैलर न्यूज़): सतगुरु माता सविंदर हरदेव जी महाराज की कृपा से संत निरंकारी मिशन की ब्रांच गढ़दीवाला के गांव सहजोवाल में मुखी महत्मा मोहन लाल जी के नेतृत्व में सत्संग का आयोजन किया गया। जिसमें तलवाड़ा के संयोजक महात्मा सुरिंदर सिंह सोखी ने प्रवचन करते हुए कहा कि संसार में सदैव रहने वाला परमात्मा ही सत्य है जिसको पूर्ण सत्गुरू की रहमत से ही जाना और देखा जा सकता है ।

Advertisements

दुनियां में केवल एक सत्गुरू ही परमात्मा की जानकारी करवाकर मुक्ति प्रदान कर सकता है । दुनियावी पदार्थ तो किसी भी तरीके से प्राप्त किए जा सकते हैं परन्तु परमात्मा की जानकारी केवल पूरे सत्गुरू की शरण में आने से ही होती है जैसा कि हर धर्मिक ग्रन्थों में इस बारे में उल्लेख किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि निरंकारी मिशन एकत्व की भावना को महत्व देता है। मिशन का नारा है एक को जानो एक को मानो एक हो जाओ।

वर्तमान समय के सत्गुरू माता संविदर हरदेव जी महाराज इन्सान को एक परमपिता परमात्मा जो कि संसार के कण-कण में समाया हुआ है कि जानकारी करवा कर उसके मन से द्वैत भावना का विनाश कर सारे मानव परिवार को एक प्यार वाले धागे में सजा रहे हैं । उन्होंने कहा कि आत्मा जो कि शरीर में रह रही है वह परमात्मा नहीं बल्कि कण-कण में व्यापत इस निराकार प्रभु की अंश है जो कि अपने निज स्वरूप की जानकारी के बाद ही इस परमात्मा से मिल कर एक हो सकती है । आत्मा का परमात्मा से मिलन ही मुक्ति है । इस अवसर पर भारी संख्या में संत महात्मा उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here